परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली का छात्र-छात्राओं ने लगाया आरोप

किशनगंज। किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में संचालित बिहार सरकार के आइटीआइ संस्थान में पढ़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:33 PM (IST)
परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली का छात्र-छात्राओं ने लगाया आरोप
परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली का छात्र-छात्राओं ने लगाया आरोप

किशनगंज। किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में संचालित बिहार सरकार के आइटीआइ संस्थान में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं से प्राचार्य द्वारा अवैध वसूली का आरोप का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को छात्र-छात्राओं ने संस्थान पहुंच बवाल काटा। मामला प्रकाश में आने के बाद अभाविप ने संज्ञान में लेते हुए नगर मंत्री राहुल पासवान संस्थान पहुंच वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

मौके पर पहुंचने के बाद अभाविप के नगर मंत्री ने बताया कि उक्त मामले के संबंध में जब आईटीआई के प्राचार्य से मिलने गए तो वे कार्यालय में उपस्थित नहीं थे।

आइटीआइ के प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा सेंटर को मैनेज करने के नाम पर तीन हजार रुपये प्रति छात्र की वसूली कर प्राचार्य गायब हो गए हैं। कालेज के 108 छात्रों से यह राशि वसूली की गई है। छात्र-छात्राएं जब फारबिसगंज परीक्षा देने के लिए गए तो वहां पर कदाचार पर पूरी तरह प्रतिबंध था एवं परीक्षा अपने नियमानुसार संचालित किया गया। जब छात्र छात्राओं ने नगर मंत्री राहुल पासवान के नेतृत्व में संस्थान का घेराव किया तो शिक्षक वरुण ठाकुर के द्वारा काल के द्वारा बात कराया गया जिसमें प्रिसिपल अरविद आलोक द्वारा छात्रों से यह कहा कि सभी छात्र-छात्राओं का पैसा कुछ दिनों बाद लौटा दिया जाएगा। नगर मंत्री ने बताया कि अभाविप इसके लिए चुप नहीं बैठेगी और इस बात से संबंधित सभी तथ्यों को लेकर जिला पदाधिकारी के माध्यम से श्रम एवं कल्याण मंत्री के पास तक जाएगी। पूर्णिया विश्वविद्यालय संयोजक रितेश यादव ने इस बाबत बताया कि जब प्राचार्य से बात करने की बात की तो उन्होंने भी बात करने से इंकार कर दिया। पर उनके सहयोगियों के द्वारा कहा गया कि सभी छात्र छात्राओं को पैसा 9 अक्टूबर के बाद लौटा दिया जाएगा। इस मौके पर रोहित राय, नगर सह मंत्री रोशन शाह, एसएफडी प्रमुख राजू गुप्ता, भरत कुमार, ललित कर्मकार, शिवा पासवान, सोनू राय, राहुल साह, आकाश कुमार, पलक कुमारी, सुमन कुमारी, गुड़िया कुमारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी