महासमर चुनाव : 123 के विरुद्ध एसपी ने भेजा जिलाबदर प्रस्ताव

संवाद सहयोगी किशनगंज जिले में भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर पुलिस की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:42 PM (IST)
महासमर चुनाव : 123 के विरुद्ध एसपी ने भेजा जिलाबदर प्रस्ताव
महासमर चुनाव : 123 के विरुद्ध एसपी ने भेजा जिलाबदर प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिले में भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर पुलिस की तैयारी चल रही है। चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अब तक 123 कुख्यातों के विरुद्ध जिलाबदर का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया है। इनमें से आठ शातिर बदमाश फिलहाल जेल में बंद है।

ऐसे आरोपित जमानत पर बाहर निकल कर माहौल बिगाड़ने जैसा अपराध न कर सके, इसके लिए उसे एक वर्ष तक जेल में ही अवरुद्ध किया जा रहा है। जबकि शेष 115 लोगों के विरुद्ध सीसीए तीन का प्रस्ताव समर्पित किया गया है। ऐसे लोगों को थाने में हाजिरी लगानी होगी या जिला बदर कर दिया जाएगा। इसके साथ ही निरोधात्मक कार्रवाई भी तेज कर दी गई है।

एसपी के अनुसार सोमवार तक 3, 566 के विरुद्ध 107 का प्रस्ताव भेजा गया है। सभी थानाध्यक्ष से ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची की मांग की गई थी। सूची मिलने के बाद आगे प्रस्ताव भेजा गया है। जिले में 267 संवेदनशील टोलों को चिन्हित किया गया है। चुनाव के दौरान ऐसे स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। अब तक 1422 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा गया है।

------------------

181 शस्त्र कराए गए जमा -

विभिन्न थाने में लाइसेंसी शस्त्रों के भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। अब तक 311 शस्त्रों का सत्यापन कर 181 शस्त्र जमा भी करवा लिए गए हैं। विगत 20 जुलाई से अब तक 1065 लीटर विदेशी व देशी शराब जप्त किये जा चुके हैं। वाहन जांच के दौरान 13 लाख जुर्माना की राशि वसूल की गई है। भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में विधानसभा चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके लिए पर्याप्त संख्या में अ‌र्द्धसैनिक बलों की मांग की गई है। चुनाव के दिन सभी बूथों पर अ‌र्द्धसैनिक तैनात किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी