खगड़िया शहर की सड़कों पर है फुटकर विक्रेताओं और ऑटो चालकों का कब्जा

शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से हर रोज जाम लग रहा है। हाल यह है कि फुटकर विक्रेताओं ने नालियों को ढककर दुकानें सजा ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:27 PM (IST)
खगड़िया शहर की सड़कों पर है फुटकर विक्रेताओं और ऑटो चालकों का कब्जा
खगड़िया शहर की सड़कों पर है फुटकर विक्रेताओं और ऑटो चालकों का कब्जा

खगड़िया। शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से हर रोज जाम लग रहा है। हाल यह है कि फुटकर विक्रेताओं ने नालियों को ढककर दुकानें सजा ली है। यह दूश्य किसी एक सड़क की नहीं बल्कि शहर की हर सड़क पर है।

अतिक्रमण के कारण सड़कें सिकुड़ती जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से कई बार अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान भी चलाया गया। लेकिन, कुछेक दिनों बाद स्थिति पूर्ववत हो जाती है। अतिक्रमण हटाने और दुकानदारों द्वारा बार-बार दुकानें लगा लेने का यह सिलसिला हमेशा चलता रहता है। जिससे केवल परेशानी आम लोगों को होती है। वाहन चालकों को परेशानी तो होती ही है। दूसरी तरफ आम लोगों को सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क पर दुकानदारों का कब्जा होने के कारण लोग रोजाना जाम में फंसते हैं। जिससे लोगों को रोजाना ऑफिस जाने में देरी होती हैं। साथ ही बेतरतीब तरीके से वाहनों का परिचालन होने के कारण आए दिन नोकझोंक होते रहता है। राजेंद्र चौक से स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क के दोनों किनारे दर्जनों फुटकर दुकानें सजी हुई रहती है। वहीं राजेंद्र चौक के चारों तरफ अतिक्रमणकारियों ने अपना जाल बिछा रखा है। सड़कों पर फलों की दुकानें, फास्ट फूड की दुकानें, पान व गुटका की अस्थाई दुकानें सहित ई- रिक्शा और ऑटो चालकों ने अपना कब्जा जमा रखा है। राजेंद्र चौक पर सड़क के बीचो- बीच ई-रिक्शा और ऑटो चालक अपना वाहन पार्क किये रहते हैं। जिससे उस रास्ते से गुजरने वाले यात्रियों को रोजाना जाम का सामना करना पड़ता है। नगर पालिका रोड के सामने ऑटो लगा साहेबपुर कमाल जाने के लिए चिल्लाते हैं चालक

अतिक्रमण का आलम यह है कि कम होने के बजाए यह सुरसा की तरह क्षेत्र विस्तार करता जा रहा है। जहां पहले राजेंद्र चौक पर ऑटो, ई-रिक्शा चालक अपने वाहन सड़कों पर लगाकर पार्क करते थे, वहीं रेलवे ओवरब्रिज बनने के बाद ई- रिक्शा चालकों ने ब्रिज के आधी सड़क पर कब्जा कर लिया है। वहीं यात्रियों को रहीमपुर, दुर्गापुर, रघुनाथपुर, कुरहा, साहेबपुर कमाल, बलिया जाने के लिए अब नगर पालिका रोड के मुख्य द्वार पर सड़क के बीचो- बीच ऑटो लगाकर यात्रियों को बैठाया जाता है। जिससे लोगों को रोजाना परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी