कोसी कालेज खगड़िया में छात्र नेताओं का अनशन जारी, संख्या बढ़कर हुई पांच

कोसी कालेज खगड़िया में छात्रसंघ के नंदन कुमार और राजा कुमार का आमरण अनशन गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। दोनों अनशनकारियों की हालत नाजुक होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST)
कोसी कालेज खगड़िया में छात्र नेताओं का अनशन जारी, संख्या बढ़कर हुई पांच
कोसी कालेज खगड़िया में छात्र नेताओं का अनशन जारी, संख्या बढ़कर हुई पांच

खगड़िया। कोसी कालेज खगड़िया में छात्रसंघ के नंदन कुमार और राजा कुमार का आमरण अनशन गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। दोनों अनशनकारियों की हालत नाजुक होती जा रही है। इधर गुरुवार को तीन और छात्र अनशन में शामिल हो गए। इस तरह से अनशनकारियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। गुरुवार को आमरण अनशन पर बैठने वालों में जाप छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार राणा, विकास कुमार व निखिल कुमार शामिल हैं। धीरे-धीरे आंदोलन बड़ होता जा रहा है। इधर, विश्वविद्यालय और कालेज प्रशासन की ओर से अब तक अनशनकारियों से वार्ता नहीं की गई है। इससे छात्रों का आक्रोश गहराता जा रहा है।

छात्र नेता राजा कुमार व नंदन कुमार ने कहा कि एससी- एसटी छात्रावास निर्माण को ले कालेज और विश्वविद्यालय प्रशासन पहल करे। पीजी में सभी विषयों की पढ़ाई सुनिश्चित करे। नियमित वर्ग संचालन हो। छात्र नेताओं ने कहा कि हम कोसी कालेज के गरिमा को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। ताकि पुन: कोसी क्षेत्र के इस कैंब्रिज की गरिमा बहाल हो सके।

इधर, गुरुवार को जाप छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार राणा के नेतृत्व में भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेताओं के समर्थन में कालेज को बंद कराया गया। छात्रों ने कालेज और विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसके बाद छात्र नेता रौशन कुमार राणा भी भूख हड़ताल पर बैठ गए। भूख हड़ताल पर बैठने से पूर्व कोसी कालेज के विज्ञान द्वार, कला द्वार, मुख्य द्वार, प्रशासनिक भवन, पुस्तकालय को बंद कराया गया। रौशन कुमार ने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होगी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। वहीं दोपहर बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा छात्र नेताओं से दूरभाष पर बात कर विश्वविद्यालय प्रतिनिधि भेजने की सहमति होने पर छात्र नेताओं ने छात्र- छात्राओं के पंजीयन से संबंधित कार्य होने दिया। कहा कि, प्रतिनिधि नहीं आने की स्थिति में पुन: कालेज का कार्य पूर्ण रूप से ठप कर दिया जाएगा। छात्र नेता अंकित कुमार व अमृतराज ने कहा कि धैर्य की परीक्षा न लें। विश्वविद्यालय प्रशासन प्रतिनिधि भेजकर भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों से बात करें। हड़ताल खत्म कराने की कोशिश करें। इस मौके पर सन्नी कुमार, प्रिस कुमार, राजू कुमार, संतू कुमार, सोहन कुमार, रोहित कुमार, लालू कुमार, वीरेंद्र कुमार, मोहित कुमार, मिथुन कुमार, दीपक कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी