शराब तस्करी मामले में फरार आरोपितों पर भी होगा इनाम घोषित

खगड़िया । शराब तस्करों पर शिकंजा कसने और शराबबंदी नीति को शत-प्रतिशत धरातल पर उतार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:44 PM (IST)
शराब तस्करी मामले में फरार आरोपितों पर भी होगा इनाम घोषित
शराब तस्करी मामले में फरार आरोपितों पर भी होगा इनाम घोषित

खगड़िया । शराब तस्करों पर शिकंजा कसने और शराबबंदी नीति को शत-प्रतिशत धरातल पर उतारने को लेकर कार्रवाई तेज कर दी गई है। एसपी अमितेश कुमार द्वारा हाल ही में सभी थाना व ओपी अध्यक्षों से शराब तस्करी में फरार आरोपितों पर इनाम घोषित करने को लेकर प्रस्ताव मांगा गया है। पहले कुख्यात व फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर इनाम घोषित होता था। थाना स्तर से प्रस्ताव बाद जिला से पटना मुख्यालय को प्रस्ताव भेजने का प्रावधान है। पटना मुख्यालय से ऐसे कुख्यातों पर इनाम की रकम घोषित की जाती । शराब बंदी नीति को कारगर बनाने को लेकर मुख्यालय के आदेश पर एसपी द्वारा अविलंब फरार तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर इनाम घोषित करने संबंधी प्रस्ताव की मांग की गई है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मद्यनिषेघ के महत्वपूर्ण कांडों में बांछित और फरार तस्करों की गिरफ्तारी को आवश्यक मानते हुए उसके विरुद्ध इनाम घोषित करने की जरूरत महसूस की गई है। प्रस्ताव में मद्यनिषेघ के कांडों के वैसे आरोपित जो शराब तस्करी का सरगना है और एक से अधिक कांडों में बांछित है, को प्रस्ताव में शामिल करना है। वैसे आरोपितों को भी प्रस्ताव में शामिल करने को कहा गया है जिसके विरुद्ध स्थानीय अदालत से वारंट और कुर्की जब्ती वारंट जारी किया गया है। मद्यनिषेध के कांडों में वैसे आरोपितों के नाम भी प्रस्ताव में शामिल होगा जिसका आपराधिक इतिहास रहा है। राज्य के बाहर शराब तस्करों जिसके विरुद्ध इश्तेहार- कुर्की कोर्ट से जारी किया गया हो और वह फरार चल रहा हो। पुलिस की इस नई तरकीब से शराब तस्करों की गिरफ्तारी में जहां सहूलियत होगी वहीं शराब बंदी नीति को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने में बल मिल सकेगा।

कोट

शराब मामले में चाहे पुलिस कर्मियों की ही संलिप्तता क्यों न सामने आए बख्शे नहीं जाएंगे। शराब तस्करों के खिलाफ इनाम घोषित करने हेतु सभी थाना व ओपी अध्यक्षों से एसडीपीओ के माध्यम से प्रस्ताव की मांग की गई है।

अमितेश कुमार, एसपी, खगड़िया।

chat bot
आपका साथी