कोसी कालेज के प्राचार्य ने कहा, छात्रावासों के लिए भेज चुके हैं प्रस्ताव

कोसी क्षेत्र के कैंब्रिज के नाम से विख्यात कोसी कालेज खगड़िया के छात्र आंदोलनरत हैं। छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:15 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:15 PM (IST)
कोसी कालेज के प्राचार्य ने कहा, छात्रावासों के लिए भेज चुके हैं प्रस्ताव
कोसी कालेज के प्राचार्य ने कहा, छात्रावासों के लिए भेज चुके हैं प्रस्ताव

खगड़िया। कोसी क्षेत्र के कैंब्रिज के नाम से विख्यात कोसी कालेज खगड़िया के छात्र आंदोलनरत हैं। छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं। इधर कालेज के प्रभारी प्राचार्य राजकुमार सिंह ने बताया कि मुंगेर विश्वविद्यालय को एससी- एसटी, वेलफेयर, ओबीसी और सामान्य वर्गों के छात्रों के लिए छात्रावास के नवीकरण को ले प्रस्ताव भेजा जा चुका है। डेढ़- डेढ़ करोड़ की लागत से तीनों छात्रावास का निर्माण करना है। वहीं अर्धनिर्मित महिला छात्रावास के लिए 60 लाख की लागत से निर्माण का प्रस्ताव यूजीसी को भेजा गया है। जिससे कि जल्द महिला छात्रावास का पूर्ण निर्माण हो सके।

फिलहाल अवकाश में चल रहे महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकृति मिलते ही चिन्हित स्थानों पर चारों छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने आंदोलित छात्रों से अपील करते हुए कहा कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। अनशन व धरना प्रदर्शन खत्म कर महाविद्यालय के कार्य को सुचारू रूप से चलने दें। वहीं छात्र नेता रौशन कुमार ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कालेज प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन सीधी बातचीत क्यों नहीं करती है। अनशन स्थल पर आकर बातचीत हो। आश्वासन नहीं, ठोस पहल हो। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि कालेज में नियमित क्लास, 75 प्रतिशत हो। साथ ही एनसीसी और खेल के सभी सामान मुहैया कराए जाएं। पीजी की सभी विषय की पढ़ाई की व्यवस्था हो। जिससे महाविद्यालय की व्यवस्था सुधर सके। वहीं छात्रावास को लेकर ठोस पहल की जाए। सौ बेड की होगी क्षमता

कोसी महाविद्यालय के प्राचार्य राजकुमार सिंह ने बताया कि सभी छात्रावासों की क्षमता सौ बेड की होगी। दूरदराज से आने वाले छात्र- छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी