कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 13 पंचायतों में मतदान आज

खगड़िया । पंचायत चुनाव के चौथे चरण में गोगरी प्रखंड के दो जिप क्षेत्र की 13 पंचायतों में आज ब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:01 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 13 पंचायतों में मतदान आज
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 13 पंचायतों में मतदान आज

खगड़िया । पंचायत चुनाव के चौथे चरण में गोगरी प्रखंड के दो जिप क्षेत्र की 13 पंचायतों में आज बुधवार को विभिन्न पदों के लिए मतदान होगा। जिसकी तैयारी पूरी हो गई है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 174 बूथों पर डाले जाएंगे वोट

कुल 174 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। एक हजार 44 कर्मी पोलिग पार्टी के रूप में नियुक्त किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं। 105 गश्ती दल अधिकारी, 26 सेक्टर व सात जोनल अधिकारी के अलावा 13 कलस्टर के अधिकारी तैनात रहेंगे। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ के अलावा अन्य वरीय अधिकारी को भी निरंतर भ्रमण कर मतदान का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

डीएम आलोक रंजन घोष ने सभी सेक्टर के अधिकारियों के साथ बैठक कर मतदान के दौरान सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने विशेष रूप से मतदान केंद्र तक के पहुंच मार्ग और विद्युत संबद्धता के साथ-साथ वहां उपलब्ध फर्नीचर के संबंध में जानकारी ली। शिक्षा विभाग के अधिकारी को मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। सभी सेक्टर अधिकारियों को व्हाट्सएप पर एक रिपोर्टिंग ग्रुप बनाने के भी निर्देश दिए। ताकि सभी संबद्ध मतदान केंद्रों के मतदान कर्मी मतदान प्रतिशत संबंधित प्रतिवेदन ससमय दे सकें। डीएम ने सभी पदाधिकारियों को प्रत्येक घंटे मतदान प्रतिशत जिला कंट्रोल रूम को बताने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 3:00 बजे के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट यह भी सूचित करेंगे कि उनके मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन तो नहीं लगी हैं। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाना है कि कहीं भी ईवीएम बदलने की नौबत ना आए। इस कार्य में क्विक रिस्पांस टीम का सहयोग लिए जाने की बात कही। मतदान प्रारंभ होने के बाद ईयू, बीयू बदलने पर दोनों ईयू और बीयू बाजार समिति स्थित वज्रगृह में जमा कराए जाएंगे। इस अवसर पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी