अब सड़क पर नहीं सजेगी दुकानें

गोगरी जमालपुर बाजार में सड़कों पर ही फल-सब्जी की दुकानें सजती है। जिसके कारण कोरोना काल में कई तरह की समस्या पैदा हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:19 PM (IST)
अब सड़क पर नहीं सजेगी दुकानें
अब सड़क पर नहीं सजेगी दुकानें

खगड़िया। गोगरी जमालपुर बाजार में सड़कों पर ही फल-सब्जी की दुकानें सजती है। जिसके कारण कोरोना काल में कई तरह की समस्या पैदा हो गई है।

13 अप्रैल को दैनिक जागरण में 'यह गोगरी जमालपुर है, यहां सड़क पर ही दुकानें सजती हैं' खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई। इसके बाद 20 अप्रैल को प्रशासन पूरे रंग में दिखा। गोगरी एसडीओ सुभाष चंद्र मंडल के नेतृत्व में अधिकारियों ने सड़कों पर दुकान लगाने वाले फुटकर विक्रेताओं को चिन्हित जगहों पर दुकान लगाने को कहा। कहा कि, नियम का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे दुकानदारों को चिन्हित किया गया है और चिन्हित जगहों पर ही दुकान लगाने को कहा गया है। टीम में अपर एसडीओ चंद्रकिशोर सिंह, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी आदित्य कुमार व प्रभारी थानाध्यक्ष पवन कुमार भी शामिल थे।

ज्ञात हो कि जमालपुर बाजार की मुख्य सड़क पर दुकानें नहीं लगे, इसके लिए बायपास में सब्जी मंडी के पास ही छह लाख की लागत से फल एवं सब्जी विक्रेताओं के लिए हाट की व्यवस्था की गई है। नगर पंचायत कार्यालय गोगरी द्वारा सब्जी व फल विक्रेताओं को संबंधित जगह पर ही दुकान लगाने को कहा गया है। लेकिन, फुटकर विक्रेता नगर पंचायत के निर्देश को धता बताते रहे हैं।

लेकिन इस बार प्रशासन मूड में है।

नगर पंचायत गोगरी के कार्यपालक पदाधिकारी आदित्य कुमार ने कहा कि बाजार में जाम व अन्य समस्याओं को देखते हुए फल और सब्जी विक्रेताओं को हर हाल में बाजार की मुख्य सड़क छोड़कर नगर पंचायत द्वारा चिन्हित स्थल पर ही ठेला लगाना है। मुख्य सड़क पर दुकान सजाने वाले दुकानदारों पर नगर प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी