लोकल को वोकल बनाने का जय खगड़िया ने किया उदघोष

खगड़िया। राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिग कॉलेज आवास बोर्ड के सभागार में जय खगड़िया उद्योग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:52 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:52 PM (IST)
लोकल को वोकल बनाने का जय खगड़िया ने किया उदघोष
लोकल को वोकल बनाने का जय खगड़िया ने किया उदघोष

खगड़िया। राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिग कॉलेज आवास बोर्ड के सभागार में जय खगड़िया उद्योग समूह की ओर से सोमवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया। इस मौके पर लोकल को वोकल बनाने का उदघोष हुआ। इस अवसर पर आत्मनिर्भर बिहार के ब्रांड एंबेसडर लोक गायक सुनील छैला बिहारी ने जय खगड़िया उद्योग समूह के रेडीमेड वस्त्र उद्योग, लेदर उद्योग आदि द्वारा विधिवत उत्पादन प्रारंभ होने का शुभ संदेश राज्यवासियों को दिया। उन्होंने कहा कि जय खगड़िया ने इतिहास रचा है। इससे खगड़िया तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर होगा। आत्मनिर्भर बनेगा।

जय खगड़िया उद्योग समूह के संयोजक डॉ. विवेकानंद ने कहा कि कोरोना महामारी के साथ-साथ देश अभूतपूर्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है। संगठित उद्योग में मजदूरों के पलायन एवं कोरोना महामारी के गाइडलाइन के अनुपालन के कारण उत्पादन पर बुरा असर पड़ा है। हमारा जीडीपी यानी ग्रोथ रेट एक बार -24 तक पहुंच गया था। आगे ऐसी परिस्थिति का सामना नहीं करना पड़े, इसलिए प्रत्येक जिला को आवश्यक वस्तु के उत्पादन के मामले में आत्मनिर्भर होना पड़ेगा।

इस लक्ष्य को लेकर जय खगड़िया उद्योग समूह के द्वारा जय खगड़िया रेडीमेड गारमेंट उद्योग में कम कीमत पर उच्च क्वालिटी का रेडीमेड वस्त्र तैयार किया जा रहा है। भारत में पहली बार जय खगड़िया इंडस्ट्री द्वारा बनाए गए हवाई चप्पल पर छह महीने की गारंटी दी जा रही है ।

आदि इंटरप्राइजेज के संयोजक एवं सहकार भारती के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख चंद्रभूषण साह उर्फ कारेलाल ने कहा कि खाद्य के मामले में जिला को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास जारी है। भविष्य में हम खुद नमक का प्रोसेसिग करेंगे।

इस अवसर पर इंदु कुमार निराला, जन्मेजय कुमार, मु. मंसूर, कैलाश महतो, परवीन बानो, गुड़िया कुमारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी