महेशखूंट में 21 घंटे तक बिजली ठप, मचा त्राहिमाम

महेशखूंट पावर हाउस से जुडे गोगरी फीडर में रविवार शाम से विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। 21 घंटे तक तक बिजली नहीं आने से इलाके में त्राहिमाम की स्थिति बन गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:49 PM (IST)
महेशखूंट में 21 घंटे तक बिजली ठप, मचा त्राहिमाम
महेशखूंट में 21 घंटे तक बिजली ठप, मचा त्राहिमाम

खगड़िया। महेशखूंट पावर हाउस से जुडे गोगरी फीडर में रविवार शाम से विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। 21 घंटे तक तक बिजली नहीं आने से इलाके में त्राहिमाम की स्थिति बन गई। भीषण गर्मी में पंखा नहीं चलने से लोगों को रात जगते हुए गुजारनी पड़ी। जिन घरों में बिजली मोटर ही पानी का सहारा था, उन्हें बाहर से पानी लाना पड़ा।

घंटों बिजली गुल रहने से इन्वर्टर ने भी साथ छोड़ दिया। वहीं, सड़कों पर टोटो भी कम ही दिखे। इसलिए कि बिजली नहीं रहने से अधिकतर टोटो की बैटरी चार्ज नहीं हो सकी। लगभग 21 घंटे बाद गोगरी फीडर को सोमवार की शाम चालू किया गया। विभाग के सहायक अभियंता संतोष कुमार व जेई निरंजन कुमार के नेतृत्व में विद्युतकर्मियों ने दिन-रात एक कर गोगरी फीडर में विद्युत आपूर्ति बहाल की। अधिकारियों ने बताया कि महेशखूंट में रेलवे के अंदर से गुजरी केबुल जल जाने से विद्युत आपूर्ति ठप हुई थी।

विद्युत सहायक अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि गोगरी फीडर पर अत्यधिक लोड है। जिससे यह केबल जल गया। जल्द ही लोड कम करने का उपाय किया जा रहा है। हाईटेंशन तार गिरने से बिजली सेवा ठप

शॉट सर्किट की वजह से अचानक हाईटेंशन तार टूटकर जमीन पर गिर पड़ी। जिससे आग लग गई। करीब 30 मिनट बाद पीएसएस बिराटपुर से लाइन कटवाने बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिससे पीएसएस बिराटपुर से जुड़े महिनाथ नगर गांव की विद्युत सेवा ठप हो गई है। पांच सौ उपभोक्ता अंधेरे में रहने को विवश हैं। समाचार लिखे जाने तक बिजली नहीं आई थी।

विद्युत प्रशाखा के जेई सहदेव सिंह ने बताया कि हाइटेंशन विद्युत तार गिरने से विद्युत सेवा ठप हुई है। जिसे बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी