खगड़िया : वाद के समझौते के लिए पक्षकारों को करें प्रेरित : जज

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी के लिए विधिक सेवा प्राधिकार कार्यालय में न्यायिक पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजन का लेकर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 07:01 PM (IST)
खगड़िया : वाद के समझौते के लिए पक्षकारों को करें प्रेरित : जज
खगड़िया : वाद के समझौते के लिए पक्षकारों को करें प्रेरित : जज

खगड़िया। राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी के लिए विधिक सेवा प्राधिकार कार्यालय में न्यायिक पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजन का लेकर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार खगड़िया कुमुद रंजन सिंह ने की। उन्होंने वाद के समझौते कि लिए पक्षकारों को प्रेरित करने की बात कही।

बैठक की जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव संतोष कुमार दुबे ने बताया कि नालसा के निर्देश पर आगामी 11 सितंबर को खगड़िया एवं गोगरी व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है। जिसकी सफलता के लिए जिला जज की अध्यक्षता में न्यायिक अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। सभी न्यायिक पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पिछले लोक अदालत की तुलना में इस बार के लोक अदालत में अधिक संख्या में मामलों का निष्पादन करना है। इसे लेकर सभी प्रकार के सुलहनीय वादों को चिन्हित कार पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने के लिए कहा गया, ताकि पक्षकारों को आयोजित होने वाले लोक अदालत की सूचना पहले मिल सके। इससे पक्षकार समझौता के लिए समय पर पहुंच सकेंगे।

वहीं, एनआइ एक्ट से संबंधित मामले जो दो लाख से नीचे मूल्य के हैं उन्हें भी चिन्हित कर पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर जिला जज ने उपस्थित अधिकारियों को सुझाव दिया है की ज्यादा से ज्यादा मुकदमा निष्पादन हो इसे लेकर न्यायालय में उपस्थित होने वाले पक्षकारों को समझौता के लिए प्रेरित करें और लोक अदालत के महत्व को समझाने का प्रयास करें। इस मौके पर प्रधान न्यायाधीश राजकुमार, एडीजे शैलेश कुमार सिंह, मु. अली, प्रमोद कुमार यादव, शरद चंद्र कुमार, आदित्य सम्मान , प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओम शंकर कुमार, प्रधान दंडाधिकारी किशोर न्याय परिषद एसएम त्रिपाठी, रेलवे मजिस्ट्रेट तेज कुमार प्रसाद, मुंसिफ नंदकिशोर, न्यायिक दंडाधिकारी अंकिता जायसवाल ,सिम्मी कुजुर, पल्लवी आनंद ,अलका राय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी