लीड: खगड़िया की 18 पंचायतें अब भी कोरोना मुक्त: डीएम

खगड़िया। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में मंगलवार को डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष ने पत्रकारों को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:39 PM (IST)
लीड: खगड़िया की 18 पंचायतें अब भी कोरोना मुक्त: डीएम
लीड: खगड़िया की 18 पंचायतें अब भी कोरोना मुक्त: डीएम

खगड़िया। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में मंगलवार को डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि खगड़िया की 129 में अभी भी 18 पंचायतें कोरोना से मुक्त हैं। वर्तमान में सदर अस्पताल परिसर स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में 39 मरीज हैं। जिनमें सात की स्थिति गंभीर है। जिनका ऑक्सीजन लेवल 70 प्रतिशत से कम है। उन्होंने कहा कि अब तक कोरोना से 25 मौतें हुई हैं। तीन मौत मंगलवार को हुई है। जिसमें दो पुरुष और एक महिला है। अब तक चार लाख 61 हजार 960 लोगों की कोरोना जांच हुई है। जिसमें 6195 पॉजिटिव पाए गए। 4262 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जबकि 1912 एक्टिव केस हैं।

डीएम ने कहा कि पांच से 15 मई तक संपूर्ण सूबे में लॉकडाउन है। खगड़िया में भी पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इसका उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। प्राइवेट वाहन नहीं चलेगा। आवश्यक सेवाओं की दुकानें सुबह सात से 11 बजे तक खुली रहेगी। दवा आदि कि दुकानों को इस समयावधि से दूर रखा गया है।

उन्होंने कहा कि जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर कार्डधारी को मई माह का खाद्यान्न निश्शुल्क मिलेगा। इस मौके पर एडीएम शत्रुंजय मिश्रा आदि मौजूद थे।

अलौली पंचायत में सर्वाधिक मामले

अलौली प्रखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 33 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसकी जानकारी अंचल पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने दी। बताया कि अलौली पंचायत में सबसे अधिक मामले होने के कारण अभी तक तीन वार्ड को प्रतिबंधित क्षेत्र बनाया गया है। वहां आवश्यक सुविधाओें का ख्याल रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी