मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया एनएच 107 जाम

खगड़िया। चौथम थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपरा में सड़क दुर्घटना में करुआ रुपनी निवासी बादल कुमार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:57 PM (IST)
मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया एनएच 107 जाम
मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया एनएच 107 जाम

खगड़िया। चौथम थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपरा में सड़क दुर्घटना में करुआ रुपनी निवासी बादल कुमार की मौत के बाद स्वजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर करुआमोड़ के समीप एनएच 107 को जाम कर दिया। जाम के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पिपरा के समीप सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार बादल की मौत हो गई। जबकि एक घायल बताया जा रहा है। बताया जाता है कि शव चौथम सीएचसी में था। पुलिस शव का पंचनामा भी किया। इधर स्वजन द्वारा निजी वाहन लाया गया। इसके बाद स्वजन चौथम सीएचसी से युवक के शव को करुआमोड़ लाया। तत्पश्चात शव को एनएच 107 पर रखकर मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया। इधर सूचना पर चौथम थानाध्यक्ष मुरारी कुमार, प्रभारी सीआइ सहित जिला परिषद के सदस्य प्रवीण कुमार, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार भारती आदि पहुंचे। इस दौरान लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम कर रहे लोगों का कहना था कि सीओ मृतक परिवार की सुध नहीं ले रहे हैं। घटना के दो घंटे बाद भी सीओ जाम स्थल पर आश्वासन देने के लिए नहीं पहुंच सके। जाम की सूचना पर बीडीओ राजकुमार पंडित जाम स्थल पर पहुंच कर लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। ग्रामीणों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध लोगों ने जमकर नारेबाजी की। बाद में बीडीओ ने ग्रामीणों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोगों ने जाम को हटाया।

बिजली की खंभे से टकराई बाइक, एक युवक की मौत, एक घायल

चौथम थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 107 पर पिपरा के समीप एक मोटरसाइकिल बिजली खंभे से टकरा गई। जिससे मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई। जबकि मोटरसाइकिल पर सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान करुआ- रूपनी निवासी विजेंद्र पासवान के 20 वर्षीय बेटा बादल कुमार के रूप में हुई है। जबकि घायल उसी गांव के संजन पासवान का बेटा विनीत कुमार है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों युवक मोटरसाइकिल गैरेज में काम करता था। मंगलवार को दोनों एक बाइक पर सवार होकर महेशखूंट से करुआमोड़ की ओर आ रहा था। बताया जाता है कि इस दौरान किसी वाहन चालक ने उसे चकमा दे दिया। इसके बाद बाइक सवार एक लोहे की पोल से टकरा गया। इस घटना में दोनों बुरी तरह से घायल हो गए। घायलावस्था में दोनों को चौथम सीएचसी लाया गया। जहां एक युवक की मौत हो गई। जबकि घायल को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर घटना के बाद चौथम सीएचसी में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

सूचना पर थाना के एसआइ देवनाथ सिंह के अलावा एएसआइ सुरेंद्र कुमार यादव एवं निरंजन सिंह पुलिस बल के साथ चौथम सीएचसी पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम में भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी