top menutop menutop menu

शातिरों ने एक वरीय अधिकारी का ई-मेल आईडी हैक किया, भेजे संदेश

शातिरों ने एक वरीय अधिकारी का ई-मेल आईडी हैक किया, भेजे संदेश
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 12:09 AM (IST) Author: Jagran

खगड़िया। शातिरों ने एक्सक्यूटिव डायरेक्टर के नाम से बने ई-मेल आईडी हैक कर लिया और डीएम के नाम से अधिकारियों को अनाप- शनाप आदेश जारी करते रहे। संदेह होने पर लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने सूचित किया कि डीएम खगड़िया के नाम से इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं तथा सही- गलत को लेकर शंका जताई। डीएम के गोपनीय शाखा में इस बात को लेकर खलबली मच गई। मामला डीएम तक पहुंचा। डीएम के आदेश के आलोक में विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय द्वारा खगड़िया सीओ को अविलंब आईटी एक्ट के तहत संबंधित के खिलाफ केस दर्ज को कहा गया। सीओ अंबिका प्रसाद द्वारा आईटी एक्ट के तहत चित्रगुप्तनगर थाना में केस दर्ज कराया गया है। एसपी मीनू कुमारी के आदेश पर केस दर्ज कर थानाध्यक्ष संजीव कुमार द्वारा प्राथमिकता के आधार पर जांच- पड़ताल आरंभ किया गया है। इससे पहले भी कई अधिकारियों के आईडी हैक का मामला सामने आया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

मामले में डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि जिस आइडी से मैसेज किया गया उसमें गलत नाम व पद का उपयोग किया गया। उससे अनाप-शनाप आदेश दिए गए। जिसे लेकर केस दर्ज कराए जाने का निर्देश दिया गया है। एसपी का कहना हुआ कि संबंधित आइडी में पद के नाम का दुरुपयोग किया गया। जिसे लेकर केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.