प्रिस्टिन मेगा फूड अब भी उद्घाटन का जोह रहा बाट

खगड़िया। प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क एकनिया मानसी एक बार फिर चर्चा में है। इस बार खगड़िया सा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:37 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:37 AM (IST)
प्रिस्टिन मेगा फूड अब भी उद्घाटन का जोह रहा बाट
प्रिस्टिन मेगा फूड अब भी उद्घाटन का जोह रहा बाट

खगड़िया। प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क, एकनिया, मानसी एक बार फिर चर्चा में है। इस बार खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने सूबे के उद्योग मंत्री

शाहनवाज हुसैन को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने इस फूड पार्क को जल्द विधिवत रूप से शुरु कराने की मांग की है। सांसद कैसर द्वारा सूबे के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन को दिए गए पत्र की कॉपी प्रेस को सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह ने जारी की है। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने पत्र में लिखा है कि छह अगस्त 2015 को प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क का शिलान्यास किया गया था। जिसकी आरंभिक लागत 130 करोड़ आंकी गई थी। इस पार्क का उद्घाटन करने 2018 के नवंबर में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री (खाद्य प्रसंस्करण) हरसिमरत कौर बादल प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क आई थीं। लेकिन, उन्होंने आधे- अधूरे फूड पार्क को देखकर उद्घाटन से मना कर दिया।

मालूम हो कि उन्होंने मंच पर से ही कंपनी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। बताते चलें कि उस समय मंच पर खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर भी मौजूद थे।

इधर सांसद ने पत्र में कहा है कि दो साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं होना यह दर्शाता है कि कंपनी गलत तरीके से ही दो साल तीन माह पहले इस अधूरे प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर लाभ लेना चाह रही थी। कंपनी ने अब तक दो साल से ज्यादा का और वक्त लिया, लेकिन आज भी यहां की जनता इस फूड पार्क के उदघाटन का सपना देख रही है। सांसद ने उद्योग मंत्री से संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इधर, प्रिस्टिन मेगा फूड पार्क के सीइओ आनंद झा ने मोबाइल पर बताया कि उस समय खगड़िया डीएम की रिपोर्ट के आलोक में सूबे के प्रधान सचिव ने भी खाद्य प्रसंस्करण विभाग, भारत सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि अभी पार्क उद्घाटन के लिए तैयार नहीं है। उस समय बिजली कनेक्शन तक नहीं हुआ था। तत्कालीन खाद्य प्रसंस्करण मंत्री को उनके विभागीय अधिकारियों ने सही जानकारी नहीं दी। अब पार्क 80 प्रतिशत तक बनकर तैयार है।

chat bot
आपका साथी