शिक्षित समाज था डॉ. आंबेडकर का सपना

खगड़िया। सदर विधायक छत्रपति यादव ने बुधवार को मानसी प्रखंड के जनता इंटर विद्यालय का निरीक्षण्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:56 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:56 AM (IST)
शिक्षित समाज था डॉ. आंबेडकर का सपना
शिक्षित समाज था डॉ. आंबेडकर का सपना

खगड़िया। सदर विधायक छत्रपति यादव ने बुधवार को मानसी प्रखंड के जनता इंटर विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय की समस्याओं से भी अवगत हुए। प्राचार्य ने उन्हें विद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया। विधायक ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। विधायक ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य उनकी प्राथमिकता में है। शिक्षित समाज ही डॉ. भीमराव आंबेडकर का सपना था। उन्होंने उस सपने को पूरा करने का संकल्प जताया। विधायक ने कहा कि जल्द ही विद्यालय प्रबंध कमेटी का गठन किया जाएगा।

इस मौके पर राजद नेता विवेकानंद यादव, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बुद्धदेव प्रसाद यादव, पश्चिमी ठाठा पंचायत के सरपंच मनोज कुमार, मुखिया सह राजद नेता नरेश सहनी, ग्रामीण विकास आनंद, श्याम किशोर यादव, खुटिया उपमुखिया सुबोध यादव, शिक्षक सुभाष यादव, छात्र नेता अमृत राज आदि मौजूद थे।

कोरोना टीकाकरण के दौरान जमकर मचा हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

खगड़िया। हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर गौछारी, मध्य विद्यालय गौछारी, मध्य विद्यालय गोपालपुर व मध्य विद्यालय दुखाटोला में कोरोना से बचाव को लेकर बुधवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया था। लेकिन हरेक शिविर में लापरवाही और अराजकता दिखी। कई लोग बिना वैक्सीन लगाए ही वापस लौट आए। हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर गौछारी में तो काफी अराजकता दिखी। यहां वैक्सीन लेने आए लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। नेटवर्क की समस्या के कारण यहां रजिस्ट्रेशन में परेशानी हुई। जिससे वैक्सीन लेने आए लोग हंगामा करने लगे। यहां कई लोग 28 दिन पूरा होने बाद दोबारा वैक्सीन लेने आए थे। जिन्हें कहा गया कि अब 45 दिनों बाद वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। हंगामा का एक कारण यह भी रहा।

हंगामा को लेकर अस्पताल प्रभारी डॉ. हरिनंदन पासवान को महेशखूंट थाना से पुलिस की मांग करनी पड़ी। दोपहर में ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ हुआ। वहीं मध्य विद्यालय गोपालपुर में डाटा ऑपरेटर के नहीं पहुंचने के कारण वहां हंगामा मचा रहे लोग हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर गौछारी वैक्सीन लेने आ गए। जिससे वहां काफी भीड़ बढ़ गई। डॉ. हरिनंदन पासवान ने बताया कि यहां 210 लोगों को वैक्सीन दी गई। मध्य विद्यालय दुखाटोला में भी नेटवर्क फेल होने के कारण समस्या आई। यहां मौजूद डॉ. गुफरान ने बताया कि ढाई बजे तक केवल पांच लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। वहीं मध्य विद्यालय गौछारी में वैक्सीन के कमी के कारण कुछ देर के लिए टीकाकरण कार्य बंद रहा।

chat bot
आपका साथी