हम गांव की सरकार सोच-समझकर चुनेंगे

पंचायत चुनाव के दौरान गांव की सरकार चुनने का मौका वोटरों के हाथों में है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:49 PM (IST)
हम गांव की सरकार सोच-समझकर चुनेंगे
हम गांव की सरकार सोच-समझकर चुनेंगे

जागरण संवाददाता, खगड़िया : पंचायत चुनाव के दौरान गांव की सरकार चुनने का मौका वोटरों के हाथों में है। वोटर चुप हैं और जमकर मंथन कर रहे हैं। वे नाप-तौल कर वोट करेंगे। चौपाल पर एक ही राय बनती है, गांव की सरकार चुनने में कोई असावधानी नहीं बरतनी है। चौथम प्रखंड क्षेत्र में 10वें चरण में आठ दिसंबर को मतदान है। यहां के लालपुर गांव में लोगों ने अपनी-अपनी राय दी। बुद्धिजीवी मतदाताओं को सचेत करते भी नजर आए। उनके अनुसार एक बार गलत व्यक्ति को वोट देने पर पांच वर्ष तक पछताना पड़ेगा। अपनी वोट से एक समृद्ध गांव की सरकार चुननी है। चौथम प्रखंड की 13 पंचायतें बुच्चा, सरसवा, ठुठी मोहनपुर, रोहियार, हरदिया, धुतौली, नीरपुर, तैलौंछ, पिपरा, चौथम, पश्चिमी बौरने, मध्य बौरने और पूर्वी बौरने में आठ दिसंबर को मतदाता होना है। फोटो 27

चुनाव में पूरी निष्पक्षता के साथ अपने दिल की सुनें और वोट डालें। वोट देने से पहले ईमानदार और योग्य प्रत्याशी का चुनाव कर लें। आपराधिक छवि, भ्रष्टाचार व नशे में लिप्त रहने वालों को जीतने से रोकने में आपका एक वोट ही काफी है। लोभ-लालच, जाति व धर्म से ऊपर उठकर वोट करें। ताकि गलत लोगों को प्रतिनिधि बनने से रोका जा सके।

पवन कुमार, लालपुर, चौथम।

फोटो 25

पंचायत चुनाव में एक वोट गांव की तस्वीर बदल सकता है। कई लोग लालच देकर पांच वर्ष तक जनता का शोषण करने की जुगत में हैं। मतदान से पहले सही उम्मीदवार को तय करें। जो विकास करने वाला हो उसे ही मतदान करें। बहकावे में नहीं आएं।

चंद्रशेखर प्रसाद सिंह उर्फ सार्जन बाबू, लालपुर, चौथम। फोटो 24

वोट की चोट में बहुत ताकत होती है। नेक व ईमानदार प्रत्याशी को ही चुनें। जो आपके गांव, पंचायत का विकास कर सके। गलत लोगों के हाथों में कमान नहीं सौपें। आपके एक वोट से ही तय होगा कि गांव का विकास कैसा होगा। अगर वोट देने नहीं जाएंगे या गलत लोगों को वोट देंगे तो पांच वर्षों तक पछताने के अलावा कुछ नहीं मिलेगा।

सुदर्शन जी, लालपुर, चौथम। फोटो 26

पंचायत चुनाव में योग्य और ईमानदार प्रतिनिधि चुने जाएंगे, तभी गांव का विकास होगा। विकास को ध्यान में रखकर कौन सबसे बेहतर होगा, उनको वोट करें। जाति-धर्म, लोभ, लालच में आकर गलत लोगों को वोट करते हैं, तो वे गांव के बदले खुद को समृद्ध बनाने में लग जाएंगे। अपने वोट की शक्ति को पहचानें।

अंकित कुमार सिंह, लालपुर, चौथम।

chat bot
आपका साथी