चूक या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : डीडीसी

अलौली में आज सोमवार को होने वाले मतदान को लेकर रविवार को मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 07:45 PM (IST)
चूक या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : डीडीसी

जागरण संवाददाता, खगड़िया: अलौली में आज सोमवार को होने वाले मतदान को लेकर रविवार को मतदान कर्मियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। देर शाम तक मतदान कर्मी मतदान केंद्रों पर पहुंचते दिखे। रविवार को अलौली में बनाए गए डिस्पैच सेंटर पर डीडीसी अभिलाषा शर्मा ने पहुंचकर मतदान कर्मियों को डिस्पैच किए जाने के कार्य का जायजा लिया। इस दौरान डीडीसी ने पीसीसीपी पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान को लेकर कई निर्देश दिए।

इन पंचायतों में आज है मतदान

जिले में नवम चरण में अलौली प्रखंड के भिखारी घाट, हरिपुर, सिमराहा, गौड़ाचक, सहसी, हथवन, मेघौना, शहरबन्नी, चेराखेरा, रामपुर अलौली, रौन और आनंदपुर मारन पंचायतों में आज मतदान होना है। जिसे लेकर मतदान कर्मियों को इवीएम व मतपेटी उपलब्ध कराने के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर उपस्थित सभी पीसीसीपी दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को मतदान के दौरान उनकी भूमिका की विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें उनके कर्तव्यों से भी अवगत कराया गया। डीडीसी ने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराना सभी का संवैधानिक दायित्व है। इस दायित्व के निर्वहन में कोई भी चूक या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदान कार्य में प्रतिनियुक्त कर्मियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मतदान केंद्र पर पहुंचने के साथ दें सूचनाडीडीसी ने सभी पीसीसीपी मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि मतदान केंद्र पर पहुंचने के साथ ही इसकी सूचना अपने सेक्टर पदाधिकारी तथा जिला कंट्रोल रूम को देना सुनिश्चित करेंगे। पूरी कोशिश करनी है कि मतदान प्रक्रिया को निर्धारित समय से आरंभ और समाप्त करना है। मतदान बाद बाजार समिति स्थित इवीएम कलेक्शन सेंटर को प्रस्थान कर जाना है।

बाइक और नौका से होगी गश्ती

नवम चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके अलावा बाइक से पुलिस अधिकारी व जवान को गश्ती व केंद्र भ्रमण का निर्देश दिया गया है। वहीं नदी पार के गांव, पंचायत में मतदान को लेकर नौका से गश्ती करने के साथ तटों पर एसडीआरएफ टीम को तैनात किया गया है। ताकि गड़बड़ी की सूचना वाले मतदान केंद्र पर फौरन पहुंचा जा सके।

----

सुबह सात से दोपहर के तीन बजे तक होगा मतदान

अलौली में सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात से शाम तीन बजे तक ही मतदान का समय निर्धारित है। मतदाताओं की पहचान करने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम के साथ कर्मियों को सभी मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त किया गया है।

---

ये थे मौजूद

डिस्पैच स्थल पर डीआरडीए निदेशक मु. शहादत हुसैन, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मु. शफीक, बीडीओ मनीष कुमार, आपदा सलाहकार प्रदीप कुमार सिंह एवं पीसीसीपी कर्मी व पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.