सावन की सोमवारी पर कोरोना का साया, मंदिर बंद रहने से नहीं पहुंचे श्रद्धालु

कटिहार। सावन की पहली सोमवारी पर भी कोरोना का साया रहा जिसके कारण शिवमंदिर बंद रहने से श्रद्धालु पूजा के लिए नहीं पहुंचे। कोरोना महामारी के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत गोरखनाथ मंदिर का कपाट बंद रहा। मंदिर के पूजारी के अलावा किसी को भी यहां पूजा-अर्चना की अनुमति नहीं है। ऐसे में सावन में जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते थे वहां लगभग सन्नाटा पसरा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:56 PM (IST)
सावन की सोमवारी पर कोरोना का साया, 
मंदिर बंद रहने से नहीं पहुंचे श्रद्धालु
सावन की सोमवारी पर कोरोना का साया, मंदिर बंद रहने से नहीं पहुंचे श्रद्धालु

कटिहार। सावन की पहली सोमवारी पर भी कोरोना का साया रहा जिसके कारण शिवमंदिर बंद रहने से श्रद्धालु पूजा के लिए नहीं पहुंचे। कोरोना महामारी के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत गोरखनाथ मंदिर का कपाट बंद रहा। मंदिर के पूजारी के अलावा किसी को भी यहां पूजा-अर्चना की अनुमति नहीं है। ऐसे में सावन में जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते थे, वहां लगभग सन्नाटा पसरा रहा।

बीते सप्ताह मंदिर समिति के सदस्यों के साथ एसडीएम ने बैठक कर राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश पर चर्चा की गयी थी जिसके बाद यह निर्णय लिया गया था कि मंदिर छह अगस्त तक आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। सभी मंदिर का कपाट और मुख्य द्वार भी बंद रहेगा। एसडीएम पवन मंडल नें निर्देश जारी कर कहा कि हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां श्रावण मास में जलाभिषेक करते थे। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा मंदिर, मस्जिद सहित सभी धार्मिक स्थलों को छह अगस्त तक बंद रखा गया है। ऐसे में गोरखनाथ धाम पूजा समिति द्वारा भी सर्वसम्मति से मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया। इस आदेश का सख्ती से पालन किया जाएगा। केवल मंदिर में पुजारी को सुबह और शाम पूजा की अनुमति दी गई है।

chat bot
आपका साथी