गंदगी व जलजमाव की समस्या से जूझ रहा प्रोफेसर कॉलोनी मोहल्ला

कटिहार। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 22 स्थित प्रोफेसर कॉलोनी मोहल्ला गंदगी व जलजमाव की समस्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:17 AM (IST)
गंदगी व जलजमाव की समस्या से जूझ रहा प्रोफेसर कॉलोनी मोहल्ला
गंदगी व जलजमाव की समस्या से जूझ रहा प्रोफेसर कॉलोनी मोहल्ला

कटिहार। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 22 स्थित प्रोफेसर कॉलोनी मोहल्ला गंदगी व जलजमाव की समस्या से जूझ रहा है। नाला में ढक्कन नहीं रहने के कारण उठने वाली दुर्गंध की समस्या से लोग परेशान हैं। जलजमाव के कारण मोहल्ले की स्थिति नारकीय बनी हुई है। वर्षों से बरकरार इस समस्या के निदान को लेकर नगर निगम भी पूरी तरह उदासीन बना हुआ है।

जलजमाव की समस्या का मुख्य कारण जलनिकासी की व्यवस्था का नहीं होना है। बरसात के समय में समस्या और भी गंभीर होती है। खुला नाना रहने के कारण नाला का गंदा पानी सड़कों पर होता है। इसके कारण गंदे पानी से होकर गुजरना लोगों की नियति बन चुकी है। शहर के प्रमुख मोहल्ले में इस तरह की समस्या व्यवस्था पर सवाल उठा रही है। स्थानीय लोगों की माने तो मोहल्ले की समस्या को लेकर वे नगर निगम से लेकर स्थानीय विधायक व जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करा चुके हैं, लेकिन समस्या यथावत बनी हुई है। नाला और गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप चरम पर है। इसके कारण बीमारी की आशंका बनी हुई है।

क्या कहते हैं मोहल्लेवासी :

स्थानीय निवासी प्रो. आरएन मंडल, प्रो बीडी चौधरी, प्रो एमपी साह, जयप्रकाश सिंह, प्रो मनोज कुमार सहित अन्य लोगों ने बताया कि मोहल्ले में बिना ढक्कन का नाला वर्षों से पीड़ा दे रहा है। बरसात में जलजमाव की स्थिति गंभीर हो रही है। गंदे पानी के सड़ांध के कारण लोगों का जीना मुहाल बना हुआ है। नाला खुला रहने व जलजमाव के कारण अक्सर लोग एवं पशु नाला में गिरने के कारण जख्मी हो चुके हैं। लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पाया है। कहा कि जलजमाव व गंदगी के कारण मोहल्ले में संक्रमण की आशंका बनी हुई है। लोगों ने शीघ्र इस दिशा में सकारात्मक पहल का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी