झमाझम बारिश से शहर हुआ पानी पानी वज्रपात को लेकर अलर्ट

कटिहार। मानसून की दस्तक के साथ ही मंगलवार की सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से शहर में मुख्य सड़कों बाजारों एवं निचले इलाके में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:01 PM (IST)
झमाझम बारिश से शहर हुआ पानी पानी
वज्रपात को लेकर अलर्ट
झमाझम बारिश से शहर हुआ पानी पानी वज्रपात को लेकर अलर्ट

कटिहार। मानसून की दस्तक के साथ ही मंगलवार की सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से शहर में मुख्य सड़कों, बाजारों एवं निचले इलाके में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश के साथ वज्रपात होने का अलर्ट जारी किया है। दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश से शहर पानी पानी हो गया। शहर के एमजी रोड,ग‌र्ल्स स्कूल रोड,सदर अस्पताल रोड,कालीबाड़ी रोड,विनोदपुर रोड,न्यू मार्केट अनाथालय रोड,सहित अन्य स्थानों पर सड़कों पर पानी व कीचड़ होने से पैदल चलना भी मुश्किल साबित हो रहा है। मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

:मौसम विभाग ने भारी बारिश व वज्रपात को लेकर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। कृषि विज्ञान केन्द्र की मौसम विज्ञानी स्वीटी कुमारी ने बताया की वज्रपात के साथ भारी वर्षा होने की संभावनी जताई गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिले के फलका मे सबसे ज्यादा 30.4एमएम,बलरामपुर मे 25.2 कटिहार शहर मे 17.4एमएम,कदवा 16.2 एमएम बारिश हुई है।

मानसून के पहले नही हो पायी शहर के सभी नाले की उड़ाही

नगर निगम क्षेत्र के नालों की उड़ाही मानसून के पहले नही हो पाने के कारण नाले का पानी सड़क पर बहने से आमलोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।नगर निगम द्वारा बरसात के पहले मुख्यं नाले सहित संपर्क नाले की सफाई पूरा करा लिए जाने का दावा किया गया था। बारिश में नालों की उड़ाही होने से नाला से निकाला गया गाद पानी में बहकर फिर नाले में ही जमा हो रहा है। डीएम और मेयर ने लिया था जायजा

शहर में जलजमाव की स्थिति का डीएम उदयन मिश्रा, मेयर शिवराज पासवान ने जायजा लिया था । डीएम ने जाम पड़े नाला और कलवर्ट की साफ-सफाई यथाशीघ्र कराए जाने का निर्देश भी दिया गया था। मेयर ने नाला की साफ सफाई मानसून के पहले करा लिए जाने की बात कही थी।

chat bot
आपका साथी