सर्व धर्म प्रार्थना के लिए लोग तैयार

कटिहार। दैनिक जागरण द्वारा कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति एवं बीमार लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे अपने अपने स्थान पर सभी लोग दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:46 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:46 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना के लिए लोग तैयार
सर्व धर्म प्रार्थना के लिए लोग तैयार

कटिहार। दैनिक जागरण द्वारा कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति एवं बीमार लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे अपने अपने स्थान पर सभी लोग दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देंगे। शहर सहित ग्रामीण अंचलों में भी लोगो ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेने का संकल्प लिया है। जागरण की पहल पर थाना परिसर, पंचायत सरकार भवन, प्रखंड कार्यालय, बरारी के ऐतहिहासिक लक्ष्मीपुर गुरूद्वारा, हाट बाजारों में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोूजन किया जाएगा। मंदिर, ईदगाह, मुख्य चौराहों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो मिनट का मौन रखेंगे। इस आयोजन में आमलोगों से भाग लेने को लेकर वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि, सामाजिकि संगठनों एवं गणमान्य लोगों ने अपील की है। कोरोहा महामारी में अपनी जान गंवा चुके लोगों को सर्वधर्म प्रार्थना के माध्यम से श्रद्धांजलि दी जाएगी। सव्रधर्म प्रार्थना में शामिल होने को लेकर आमलोग आगे आ रहे हैं।

शहर के विभिन्न स्थानों पर होगा कार्यक्रम

शहर में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम को लेकर विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। मिरचाईबाड़ी स्थित सामुदायिक भवन टीकाकरण केंद्र पर रेडक्रॉस सोसायटी इस आयोजन में सहभागी बनेगा। जिलाधिकारी उदयन मिश्रा, रेडक्रॉस के चेयरमैन अनिल चमरिया इस मौके पर मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे। चैंबर भवन में चैंबर ऑफ कामर्स के सहयोग से होने वाले आयोजन में शहर के व्यवसाई दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान चैंबर अध्यक्ष विमल सिंह बेगानी, सचिव रवि महावर सहित अन्य व्यवसाई मौजूद रहेंगे। नगर निगम कार्यालय में आयोजित होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना में मेयर शिवराज पासवान, उप मेयर सूरज प्रकाश राय सहित निगम के पदाधिकारी व कर्मी दो मिनट का मौन रखेंगे। नगर थाना, स्वयंसेवी संस्था अभिलाषा परिवार, महाराणा प्रताप क्लब, महाकाल सेना, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित अन्य संगठन सवधर्म प्रार्थना में सहभागी बनेगा।

प्रखंडों में भी सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होंगे लोग

सर्वधर्म प्रार्थना में विभिन्न प्रखंडों में निर्धारित समय पूर्वाह्न 11 बजे लोग दो मिनट का मौन रखकर कोरोना संक्रमण से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। कदवा, कोढ़ा, कुर्सेला, प्राणपुर थाना परिसर में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन होगा। इसके अतिरिक्त अमदाबाद प्रखंड स्थित इंदिरवती उच्च विद्यालय, ईदगाह, फल्का प्रखंड मुख्यालय, बरारी, बलरामपुर, बारसोई, आजमनगर, समेली सहित अन्य प्रखंडों में सर्वधर्म प्रार्थना में दो मिनट का मौन रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी