शहर के फुटपाथ पर सज रही बाजार

कटिहार। शहर में आम लोगों की सुविधा के लिए लाखों के खर्च से बना फुटपाथ अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ चुका है। शहर में बने फुटपाथ पर दुकानें हर दिन सज रही है। जिस कारण जाम की समस्या से जूझ रहे शहर में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:46 PM (IST)
शहर के फुटपाथ पर सज रही बाजार
शहर के फुटपाथ पर सज रही बाजार

कटिहार। शहर में आम लोगों की सुविधा के लिए लाखों के खर्च से बना फुटपाथ अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ चुका है। शहर में बने फुटपाथ पर दुकानें हर दिन सज रही है। जिस कारण जाम की समस्या से जूझ रहे शहर में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। शहर में सड़क से लेकर बाजार तक अतिक्रमण की चपेट में हैं। लोगों को रोज की परेशानी का हल ढ़ूढ़ने में प्रशासनिक स्तर पर भी ठोस पहल नहीं हो पा रही है। इस कारण शहर के लोग फुटपाथ की सुविधा के नाम पर खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। वही सड़क पर जलजमाव की समस्या राहगीर के लिए मुसीबत बन रही है।

शहर में अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या नासूर बन चुकी है। लाखों खर्च कर मंगलबाजार, ग‌र्ल्स स्कूल रोड, एमजी रोड आदि स्थानों पर फुटपाथ का निर्माण कराया गया था। लेकिन इस पर अब दुकानदारों की दुकानें सजती है। पैदल चलने के लिए बना फुटपाथ पूरी तरह गायब हो चुका हैं। अतिक्रमण को लेकर कोई ठोस पहल नहीं होने के कारण पूरा शहर जाम की समस्या से जूझ रहा है। हर तरफ है अतिक्रमण कारियों का बोलबाला : शहर के मंगल बाजार में नाला के उपर लाखों की लागत से फुटपाथ का निर्माण कराया गया है। लेकिन इसपर दुकानदारों का कब्जा है। यही आलम ग‌र्ल्स स्कूल रोड में बनाए गए फुटपाथ का है। शहर के एमजी रोड में सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किए जाने के कारण आधी सड़क अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुकी है। यही स्थिति न्यू मार्केट, अस्पताल रोड, विनोदपुर, बड़ा बाजार, पानी टंकी चौक का है। अतिक्रमण के कारण लोग जाम की समस्या से जूझते हैं। दोपहर तक इन सड़कों पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल होता है। बहुत जगह नाले पर दुकानदार द्वारा अतिक्रमण कर लेने से जाम पडे नाले की सफाई नही होने से नाले का गंदा पानी सड़क पर बहने से लोगों को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी