जनविरोधी नीति के खिलाफ शंखनाद की जरूरत: अशफाक

कटिहार। राजद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ओर से जिला सम्मेलन का आयोजन रविवार को मनिहारी मोड़ स्थित सामुदायिक भवन में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:53 PM (IST)
जनविरोधी नीति के खिलाफ 
शंखनाद की जरूरत: अशफाक
जनविरोधी नीति के खिलाफ शंखनाद की जरूरत: अशफाक

कटिहार। राजद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ओर से जिला सम्मेलन का आयोजन रविवार को मनिहारी मोड़ स्थित सामुदायिक भवन में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजहर शेख ने की। सम्मेलन का उदघाटन मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डा अहमद अशफाक करीम, विशिष्ट अतिथि प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रोफेसर खालिद अंसारी ने किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो, पूर्व विधायक नीरज यादव , प्रदेश महासचिव सह जिला प्रभारी डॉ चक्रपाणि हिमांशु, प्रदेश उपाध्यक्ष तारकेश्वर ठाकुर, जिला अध्यक्ष अब्दुल गनी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में राज्यसभा सांसद डॉ अशफाक करीम ने कहा कि आजादी के बाद अल्पसंख्यक एवं दलित को सबसे ज्यादा राज्यसभा ,लोकसभा ,मंत्री ,विधान पार्षद बनाने का काम राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने किया। कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के जनविरोधी नीति के खिलाफ शंखनाद करने की जरूरत है। इस सरकार में अपराध के ग्राफ में काफी बढोत्तरी के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। उन्होंने संगठन के निर्माण के लिए गांव गांव जाने के साथ लोगो की जन समस्याओं के समाधान के लिए जन संघर्ष करने की बात कही। कहा कटाव पीड़ितों के पुनर्वास की व्यवस्था हो

पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एवं राबड़ी देवी के कार्यकाल में आम जनों की सुविधा के लिए कई प्रखंड बनाए गए। बताया कि इस शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है, वहीं शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है।

पूर्व विधायक नीरज यादव ने कहा कि आज अल्पसंख्यक को नफरत के ²ष्टिकोण से देखा जा रहा है। तीन कृषि बिल लाकर केंद्र सरकार ने जमीन, खेती, उपज को पूंजीपतियों के हाथों में बेचा जा रहा है।

जिला प्रभारी सह प्रदेश महासचिव डॉ हिमांशु ने कहा कि देश निजीकरण की दौड़ से गुजर रहा है। सरकारी संस्थान को बेचने की साजिश चल रही है। नौजवानों को नौकरी देने के बदले छंटनी की जा रही है। जबकि महंगाई चरम पर रहने से आमलोग काफी परेशान हैं। अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष प्रो खालिद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारतीय इतिहास के साथ छेड़छाड़ हो रहा है। वहीं नोटबंदी, जीएसटी के चलते आम जनता तबाह हो गई है। मंच संचालन मोहम्मद मुर्तजा ने किया। इस मौके पर विजय यादव, समरेंद्र कुणाल ,लाखों यादव, राजेश यादव, रविकांत यादव, ललिता तिर्की ,राखी देवी, कुंदन यादव साकीर रजा ,सागीर रजा ,अनवर हसन, अनिसुर रहमान, संजू सरदार, नदीम कलाम, जफर इकबाल , जसवंत केदार सिंह आदि ने भी सम्मेलन को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी