रेल डीआइजी ने रात्रि कालीन ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश

कटिहार। रेल पुलिस के डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने रेल पुलिस के लिए नवनिर्मित भवन का मुआयना करते हुए कई दिशा-निर्देश दिए। वे कैपिटल एक्सप्रेस से कटिहार पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्णिया गेट स्थित रेल पुलिस लाइन में रेल एसपी व अन्य रेल पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक करते हुए यात्री सुविधा और सुरक्षा के संबंध में कई दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:53 PM (IST)
रेल डीआइजी ने रात्रि कालीन ट्रेनों 
में सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश
रेल डीआइजी ने रात्रि कालीन ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश

कटिहार। रेल पुलिस के डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने रेल पुलिस के लिए नवनिर्मित भवन का मुआयना करते हुए कई दिशा-निर्देश दिए। वे कैपिटल एक्सप्रेस से कटिहार पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्णिया गेट स्थित रेल पुलिस लाइन में रेल एसपी व अन्य रेल पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक करते हुए यात्री सुविधा और सुरक्षा के संबंध में कई दिशा-निर्देश दिए। डीआइजी ने बताया कि रेल पुलिस के लिए नव निर्मित भवन को देख लिया गया है। जल्द ही रेल थाना अपने नए भवन में शिफ्ट होगा। वहीं कोरोना काल में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात्रि के समय परिचालित सभी ट्रेनों में स्कॉर्ट की व्यवस्था, प्लेटफार्म पर लगातार सघन जांच अभियान चलाने के अलावा डॉग स्क्वायड की सुविधा उपलब्ध कराने की भी बात कही।

इसके अतिरिक्त आगामी 15 अगस्त को देखते हुए सुरक्षा के ²ष्टिकोण से अलर्ट रहने को कहा गया। कहा कि रेल पुलिस सभी असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर सीसीटीवी कैमरा के जरिए विशेष रूप से नजर रख रही है। वहीं रेल पुलिस की ओर से सुरक्षा के ²ष्टिकोण से प्लेटफॉर्म, ट्रेन, रेल परिसर और पार्सल आदि जगहों पर विशेष उपाय किए गए हैं। इसके अतिरिक्त डीआईजी ने रेल पुलिस की पांच पुरानी गाड़ियों को सरकार के निर्देशानुसार रद्दीकरण कर नीलामी की प्रक्रिया के तहत डिस्पोजल करने के संबंध में भी कार्रवाई करने हेतु दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर रेलवे के एसपी डॉ दिलीप कुमार मिश्रा, डीएसपी उपेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर राजीव चौधरी, मंजू बाला, सार्जेंट मेजर, थाना अध्यक्ष सहित परिवहन विभाग के अधिकारी सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान रेलवे पुलिस लाइन में डीआईजी को रेल पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

chat bot
आपका साथी