भारत बंद के दौरान किसानों ने किया प्रदर्शन

कटिहार। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का समर्थन करते हुए माले कार्यकर्ताओं और किसानों ने नीमतला चौक से प्रदर्शन चौक तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया एवं सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:54 PM (IST)
भारत बंद के दौरान किसानों ने किया प्रदर्शन
भारत बंद के दौरान किसानों ने किया प्रदर्शन

कटिहार। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद का समर्थन करते हुए माले कार्यकर्ताओं और किसानों ने नीमतला चौक से प्रदर्शन चौक तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया एवं सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए। प्रदर्शन का नेतृत्व माले नेता जूही महबूबा कर रही थी। जबकि काजिम इरफानी, गुलजार एवं काजी शहबाज ने संयुक्त रूप से मंच का संचालन किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जूही महबूबा ने कहा कि कृषि से संबंधित सरकार के द्वारा जो कानून लाया गया है, वे सभी कानून किसान विरोधी है। नए कृषि कानून के माध्यम से किसानों के हित से खिलवाड़ करने की साजिश सरकार द्वारा रची जा रही है। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर छात्र नेता काजिम इरफानी ने कहा कि जिस प्रकार से पूरे देश में किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है। इसे देखते हुए किसानों के हित में सरकार को नए कृषि कानून को वापस ले लेना चाहिए। साथ ही प्रदर्शनकारियों द्वारा वर्ष 2020 का बिजली बिल माफ करने की मांग उठाई गई। इस अवसर पर यासीन ने कहा कि लाकडाउन और कोविड 19 महामारी के चलते क्षेत्र में भुखमरी की नौबत आ गई है। ऐसे में लोग बिल देने की स्थिति में नहीं है। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों में काजिम इरफानी, मु. गुलजार, काजी शाहबाज, मु. यासीन, प्रोफेसर कुद्दुस अली, मजदूर नेता सुरेश चौधरी, मु. दारा, सोनू यादव, उदय यादव, शिव कुमार यादव, मिथुन यादव, मु. मेराज, मुस्ताक आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे।

-------------

भारत बंद के दौरान कदवा में महागठबंधन ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार): भारत बंद के आह्वान पर कदवा में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने सोनैली-पूर्णिया पथ के कुम्हरी चौक पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया द्य सोमवार को राजद प्रखंड अध्यक्ष सुरेश यादव एवं कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अंसार काजमी के नेतृत्व में लोगों ने टायर जला कर पथ पर आवागमन बाधित कर दिया। लोगों ने कृषि कानून को वापस लेने एवं जातिगत जनगणना लागू करने की मांगों को लेकर नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि वे लोग कृषि कानून वापस लेने की मांगों का समर्थन करते हैं। साथ हीं कहा कि किसी भी कीमत पर जातिगत जनगणना लागू होनी चाहिए। इससे पिछड़ों-दलितों का उत्थान होगा। जब तक कृषि कानून वापस नहीं लिया जाएगा लोगों का आंदोलन चरणबद्ध तरी़के से जारी रहेगा द्य इस अवसर पर लोगों ने प्रधानमंत्री एवं कृषि मंत्री के विरोध में नारेबाजी की। जाम के दौरान लगभग ढाई घंटे तक आवागमन बाधित रहा द्य सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई द्य मौके पर राजद नेता सुरेंद्र यादव, जनार्दन यादव, मुशर्रफ आलम, जब्बार, लालमोहन राय, शम्भू सिन्हा, जितेंद्र यादव, जमशेद अली, जाबीर, पुष्पा राय सहित कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी