सुरक्षा के साथ सेवा में नागरिक सुरक्षा का अहम योगदान: डीएम

संवाद सहयोगी कटिहार अनुमंडल कार्यालय सभागार में नागरिक सुरक्षा के 59वां स्थापना दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया। डीएम उदयन मिश्रा व एसपी विकास कुमार ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया। अध्यक्षता सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी ने की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:19 PM (IST)
सुरक्षा के साथ सेवा में नागरिक 
सुरक्षा का अहम योगदान: डीएम
सुरक्षा के साथ सेवा में नागरिक सुरक्षा का अहम योगदान: डीएम

संवाद सहयोगी, कटिहार :अनुमंडल कार्यालय सभागार में नागरिक सुरक्षा के 59वां स्थापना दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया। डीएम उदयन मिश्रा व एसपी विकास कुमार ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया। अध्यक्षता सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी ने की।

इस मौके पर डीएम ने कहा कि नागरिक सुरक्षा से जुड़े लोग लोगों की सुरक्षा के साथ मानव सेवा में भी अपना अहम योगदान निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कटिहार उन चार जिलों में शामिल है,जहां नागरिक सुरक्षा संगठन कार्यरत है। डीएम ने कहा कि आपात स्थिति, प्राकृतिक आपदा, कोरोना काल में नागरिक सुरक्षा के सदस्यों ने अपने जान की परवाह किए बगैर आगे रहते हुए काम किया है। पिछले छह दशक से यह संगठन निष्ठा और समर्पण भाव से काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक का योगदान एवं विभिन्न संस्थाओं द्वारा निरंतर किए जाने वाले कार्य राष्ट्र की उन्नति सुनिश्चित करता है। नागरिक सुरक्षा एवं गृह रक्षक संगठन से जुड़े सदस्य देश के संकल्पों और आवश्यकताओं की पूर्ति में सशक्त भूमिका निभा रहे हैं।

डीएम ने नागरिक सुरक्षा एवं गृह रक्षक संगठन से जुड़े सदस्य, मौजूद पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को 59 वें स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के दौरान शराबबंदी अभियान से संबंधित ली गई। इस मौके पर उत्पाद अधीक्ष केशव कुमार झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अनिकेत कुमार, रेड क्रास सोसायटी के चेयरमैन अनिल चमरिया, अपर अनुमंडलाधिकारी, डीसीएलआर एवं नागरिक सुरक्षा के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी