ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम को लेकर आयोजित हुई बैठक

कटिहार। ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डा निखिल कुमार झा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संगीत के क्षेत्र में बिहार एवं अन्य राज्यों के कलाकारों को संगीत का एक राष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करना तथा फिल्म उद्योग में नई संभावनाओं को स्थान देना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:47 PM (IST)
ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम को 
लेकर आयोजित हुई बैठक
ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम को लेकर आयोजित हुई बैठक

कटिहार। ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डा निखिल कुमार झा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संगीत के क्षेत्र में बिहार एवं अन्य राज्यों के कलाकारों को संगीत का एक राष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करना तथा फिल्म उद्योग में नई संभावनाओं को स्थान देना है। वर्ष 2018 में पहली बार यह कार्यक्रम कटिहार में आयोजित हुआ था जिसमें तकरीबन डेढ़ सौ कलाकारों ने हिस्सा लिया था।

संगीत के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्तर के 24 कलाकारों का चयन ग्रैंड फिनाले के लिए हो चुका है जिसमें बिहार के कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, बेगूसराय, पटना, आरा आदि जिले कलाकारों के अतिरिक्त दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, सिलीगुड़ी, चंडीगढ़, उत्तरप्रदेश, उड़ीसा आदि के कलाकारों ने भी अपना स्थान बनाया है। रेलवे सांस्कृतिक मंच के तत्वाधान में आयोजित यह कार्यक्रम ना केवल बिहार में बल्कि पूरे देश में धूम मचाएगा। डाक्टर निखिल कुमार झा ने इस कार्यक्रम की रूपरेखा को स्पष्ट करते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में कुल 24 कलाकार का चयन हुआ है। प्रतिभावान कलाकारों की प्रतिभा को बाहर निकाल कर उसे संगीत के क्षेत्र में एक विश्वस्तरीय मंच और एक सुनहरा अवसर प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही इस कार्यक्रम में कोसी क्षेत्र के संगीतज्ञों को सम्मानित भी किया जाएगा। इस बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार-विमर्श के लिए उपस्थित कार्यक्रम के सचिव सुभाष चंद्र झा, संयोजक आलोक कुमार, कोषाध्यक्ष रितेश ठाकुर, संयुक्त सचिव अप्पू झा, अपूर्ण संरक्षक मंडल में अविनाश कुमार, प्रफुल्ल चंद्र झा, डॉक्टर वीके सिंह, संजय डोकानिया, राजेश मध्यानी, संतोष मिश्रा , प्रशांत विक्रम, भरत झा, दीपांशु आर्यन, प्रशांत कुदर्रे, हर्षवर्धन, अमित कुमार आदि लोगों ने कार्यक्रम के बारे में विस्तृत चर्चा की। सभी कमेटी द्वारा यह निर्णय लिया गया कि सुर यात्रा सीजन दो और सीजन तीन का एक साथ 18 एवं 19 दिसंबर 2021 को ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी