दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना में दो मिनट मौन रहा गांव और शहर

कटिहार। कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति एवं संक्रमित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना को लेकर दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे गांव से लेकर शहर तक दो मिनट का मौन रखकर लोगों ने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:00 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:00 PM (IST)
दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना में 
दो मिनट मौन रहा गांव और शहर
दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना में दो मिनट मौन रहा गांव और शहर

कटिहार। कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति एवं संक्रमित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना को लेकर दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे गांव से लेकर शहर तक दो मिनट का मौन रखकर लोगों ने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। मिरचाईबाड़ी स्थित सामुदायिक भवन में रेडक्रॉस के सहयोग से प्रार्थना सभा आयोजित की गई। प्रार्थना सभा में पटना से जूम एप के माध्यम से जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति तथा बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी चेयमैन अनिल चमरिया, संतोष गुप्ता, शोभा जायसवाल, पंकज पूर्वे, विवान सरकार, जगदीश साह आदि लोग मौजूद थे। चैंबर ऑफ कामर्स सभागार में सर्व धर्म प्रार्थना में शहर के व्यवसाइयों ने मौन रखा। इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष विमल सिंह बेगानी, महासचिव रवि महावर, भुवन अग्रवाल, विजय अग्रवाल, निर्मल डालमिया, श्रीराम अग्रवाल, श्याम चंद्रवंशी, मनोज सुराणा आदि मौजूद थे। स्थानीय जैन अतिथि भवन में कोसी क्षेत्रीय विकलांग, विधवा, वृद्ध कल्याण समिति के सहयोग से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में दिव्यांगजनों ने दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर सचिव शिवशंकर रमाणी, लोको, जमाल, जितेंद्र कुमार, आशीष बलिदानी, गंगाराम चंद्रवंशी, नितिन सिन्हा आदि मौजूद थे। सहायक थाना परिसर में थानाध्यक्ष संजय कुमार, एएसआइ गिरिजा राम सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों ने सर्वधर्म प्रार्थना में दो मिनट का मौन रखा। स्वयंसेवी संस्था अभिलाषा परिवार द्वारा स्थानीय कार्यालय में सचिव राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में संस्था के अजीत कुमार झा, राजकुमार साह आदि सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। महकाल सेना ने भी सर्व धर्म प्रार्थना में अपनी सहभागिता निभाई। महाकाल सेना के शिवानंद सिंह, प्रवीण दूबे, संजय झा, दिलीप कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे। डाक विभाग में डाक अधीक्षक राजवल्लभ पासवान, सहायक डाक अधीक्षक मुकेश कुमार, डाकपाल अवधेश कुमार मेहता सहित अन्य डाककर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगता आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। विभिन्न राजनीतिक दल, छात्र संगठन एवं सामाजिक संस्था भी जागरण की इस मुहिम में शामिल होकर दो मिनट का मौन रखा।

रेलवे गेस्ट हाउस में प्रार्थना सभा में शामिल हुए सांसद

रेलवे गेस्ट हाउस में स्थानीय सांसद दुलालचंद गोस्वामी सर्वधर्म प्रार्थना में दो मिनट का मौन रखकर कोरोना काल में असमय अपनी जान गंवाने लोगों की आत्मा की शांति तथा बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, मुजीबुर रहमान, प्रमोद राय, विपुल साह सहित जदयू के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी