एक लाख 32 हजार में ब्रेकडाउन से जिले में 10 घंटे बाधित रही बिजली

कटिहार। बुधवार को जिले में लगभग 10 घंटे ब्लैकआउट रहा। बुधवार की सुबह 10 बजे से देर शाम तक बिजली कटी रही। इसका असर शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पड़ा। इसका कारण पूर्णिया ग्रिड से कटिहार ग्रिड को मिलने वाली विद्युत संचरण लाइन के एक लाख 32 हजार केवी में पूर्णिया के हरदा के समीप ब्रेक डाउन होना बताया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 09:31 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 09:31 PM (IST)
एक लाख 32 हजार में ब्रेकडाउन से 
जिले में 10 घंटे बाधित रही बिजली
एक लाख 32 हजार में ब्रेकडाउन से जिले में 10 घंटे बाधित रही बिजली

कटिहार। बुधवार को जिले में लगभग 10 घंटे ब्लैकआउट रहा। बुधवार की सुबह 10 बजे से देर शाम तक बिजली कटी रही। इसका असर शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पड़ा। इसका कारण पूर्णिया ग्रिड से कटिहार ग्रिड को मिलने वाली विद्युत संचरण लाइन के एक लाख 32 हजार केवी में पूर्णिया के हरदा के समीप ब्रेक डाउन होना बताया गया है। जिले में विद्युत आपूर्ति ठप होने से दिन भर लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। हालांकि सुबह में बिजली रहने से अधिकांश घरों में घरेलू काम-काज निपटा लिया गया था। उमस भरी गर्मी में दिनभर बिजली नहीं रहने से सभी लोग परेशान रहे। बाजार, बैंक, दुकान एवं औद्योगिक प्रतिष्ठान जहां जेनरेटर के हवाले रहा वहीं घरों में इन्वर्टर से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। लगातार बिजली सेवा ठप रहने से कई घरों में इन्वर्टर भी दोपहर बाद जवाब देने लगा। वहीं दोपहर बाद अधिकांश मुहल्लों में पानी की किल्ल्त भी होने लगी। शाम ढ़लते ही मोहल्ला से लेकर बाजार तक में अंघेरा छाया रहा। प्रतिदिन शाम होते ही सड़क, मुहल्लों में जलने वाली स्ट्रीट लाइट भी बुझी रही। बिजली नहीं रहने से आम से लेकर खास तक सभी परेशान हुए।

शहर के मिरचाई बाड़ी, न्यू कालोनी, आफिसर्स कालोनी, विनोदपुर, बड़ी बाजार, नया टोला, कालीबाड़ी, एमजी रोड, दुर्गा स्थान, महमूद चौक, चौधरी मोहल्ला, तीन गछिया, बरमसिया, ह्दयगंज समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्रो में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप रही। कार्यालय एवं बड़े प्रतिष्ठानों में जेनरेटर के सहारे काम-काज हुआ। शाम होते ही कई घरों एवं दुकानों में मोमबत्ती जलन शुरू हो गया।

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता मु अरमान ने बताया कि पूर्णिया में हरदा के समीप एक लाख 32 हजार केवी में ब्रेक डाउन के कारण दिन में 10 बजे से बिजली आपूर्ति बाधित हुई। इससे जिले के कटिहार, मनिहारी, मनसाही, अमदाबाद, कोढ़ा, फलका, बरारी प्रखंड सहित अन्य स्थानों पर विद्युत आपूर्ति ठप रही। देर शाम तक मरम्मत कार्य नहीं किया जा सका था।

chat bot
आपका साथी