अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाएं अभियान

कटिहार। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मासिक अपराध नियंत्रण बैठक में लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन को लेकर थानाध्यक्षों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। बैठक में जून माह में प्रतिवेदित हत्या डकैती और लूट के कांडो की समीक्षा की गई। मई माह में कुल पांच हत्या के मामले प्रतिवेदित हुए। मई में प्रतिवेदित हत्या मामलों की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 09:28 PM (IST)
अपराधियों की धरपकड़
के लिए चलाएं अभियान
अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाएं अभियान

कटिहार। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मासिक अपराध नियंत्रण बैठक में लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन को लेकर थानाध्यक्षों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। बैठक में जून माह में प्रतिवेदित हत्या, डकैती और लूट के कांडो की समीक्षा की गई। मई माह में कुल पांच हत्या के मामले प्रतिवेदित हुए। मई में प्रतिवेदित हत्या मामलों की समीक्षा की गई। तेलता ओपी अंतर्गत डकैती के लंबित कांड उजागर करने का निर्देश दिया गया। साथ हीं थानों में लंबित वारंट कुर्की के निष्पादन के लिए थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष को दिशा निर्देश दिया गया। शराबबंदी को लेकर सघन छापेमारी अभियान चलाने तथा बंगाल की सीमा से सटे बलरामपुर थाना, आबादपुर थाना, आजमनगर थाना, रोशनी ओपी और अमदाबाद थानाध्यक्ष को खास नजर रखने का निर्देश दिया। एक माह के दौरान बलरामपुर एवं तेलता में शराबबंदी अभियान के तहत छापेमारी में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

समीक्षा के क्रम में एसपी ने कहा कि नगर थाना, सहायक थाना, कोढ़ा थाना, मुफस्सिल थाना व मनिहारी थाना में लंबित कांडों की संख्या सबसे अधिक है। जिले के विभिन्न थानों में 2065 कांड अनुसंधान में लंबित है। हसनगंज, डडखोरा व सहायक थाना ने लक्ष्य से अधिक कांडों का निष्पादन जून माह में किया है। एसपी ने कहा कि तीनों थानाध्यक्षों को पुरस्कृत किया गया है। कांड के निष्पादन में शिथिलता बरतने के मामले में सेमापुर ओपी प्रभारी एवं कदवा थानाध्यक्ष को फटकार लगाई गई। एसपी ने अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की धर पकड़ के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया। इस मौके पर कटिहार, मनिहारी, बारसोई के एसडीपीओ, मुख्यालय डीएसपी, सभी पुलिस निरीक्षक व थानाध्यक्ष मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी