शिवराज हत्याकांड में पांच नामजद समेत नौ गिरफ्तार

कटिहार। निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान हत्याकांड में पुलिस ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से घटना के नामजद आरोपित साकेत शुभम उर्फ तारे को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:44 PM (IST)
शिवराज हत्याकांड में पांच 
नामजद समेत नौ गिरफ्तार
शिवराज हत्याकांड में पांच नामजद समेत नौ गिरफ्तार

कटिहार। निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान हत्याकांड में पुलिस ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से घटना के नामजद आरोपित साकेत शुभम उर्फ तारे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें पांच नामजद तथा चार अप्राथमिकी अभियुक्त शामिल है। एसपी ने बताया कि निवर्तमान मेयर की हत्या के बाद दर्ज प्राथमिकी के नामजद आरोपित पिटु पासवान, शुभम पासवान, मनीषा श्रीवास्तव उसकी मां कुमकुम देवी को गिरफ्तार किया गया था। एक अन्य नामजद आरोपित साकेत शुभम को सिलीगुड़ी से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से कर्ण कुमार सिंह, बंटी कुमार पासवान, कुणाल कुमार पासवान तथा करण कुमार को गिरफ्तार किया गया है। सभी ड्राइवरटोला का रहने वाला है। चारों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसपी ने घटना के कारणों के संबंध में तत्काल कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहा कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुसंघान के क्रम में घटनास्थल के समीप से देसी पिस्तौल, लोडेड मैगजीन, दो खोखा, फायर की गई गोली का एक हिस्सा तथा एक लोडेड देसी कट्टा बरामद किया गया था। उन्होंने बताया कि चार बाइक को भी जब्त किया गया था। जिसमें दो बाइक घटना के आरोपित सन्नी श्रीवास्तव एवं अंकित चौहान का चौहान का है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह बात सामने आई है कि घटना में शामिल अपराधी घटनास्थल से उत्तर दिशा की ओर भागने के क्रम में अपनी बाइक छोड़ कटिहार स्टेशन की ओर से आ रही सवारी गाड़ी यार्ड के समीप धीमी गति होने पर ट्रेन पर चढ़कर भाग निकला। एसपी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई है कि आरोपित मनीषा श्रीवास्तव मनीषा श्रीवास्तव द्वारा निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान को बुलाया गया था। घटना के नामजद आरोपित तथा अन्य अज्ञात के द्वारा साजिश के तहत गोली मारी गई। सीने में तीन गोली लगने से इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है। जहां मौत हो गई। एसपी ने कहा कि पुलिस की विशेष टीम का गठन कर जिला सहित अन्य जगहों पर छापामारी की जा रही है। इस मौके पर सदर एसडीपीओ अमरकांत झा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी