व्यवसायी के रुपये गबन मामले में कर्मी ने दर्ज कराया था झूठा केस

कटिहार कोढ़ा थाना क्षेत्र के बावनगंज पेट्रोल पंप के समीप से बाइक की डिक्की तोड़ 7.5 लाख चोरी होने संबंधित झूठा मामला दर्ज कराना वादी को ही महंगा पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:12 PM (IST)
व्यवसायी के रुपये गबन मामले में 
कर्मी ने दर्ज कराया था झूठा केस
व्यवसायी के रुपये गबन मामले में कर्मी ने दर्ज कराया था झूठा केस

कटिहार। कोढ़ा थाना क्षेत्र के बावनगंज पेट्रोल पंप के निकट बाइक की डिक्की तोड़कर 7.5 लाख रुपये चोरी होने संबंधित झूठा मुकदमा दर्ज कराना वादी को ही महंगा पड़ गया। पुलिस द्वारा की गई छानबीन के दौरान मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने वादी को गिरफ्तार कर निशानदेही पर छुपाकर रखा गया रुपये भरा बैग बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि व्यवसायी बालमुकुंद टिबरेवाल का कर्मचारी नीरज कुमार, जो बरारी थाना क्षेत्र के सकरैली मिलिक टोला का निवासी है। नीरज मक्का से संबंधित तगादा राशि 7.5 लाख रुपये लेकर सेमापुर जा रहा था कि पेट्रोल खत्म होने पर बावनगंज पेट्रोल पंप के समीप स्कूटी खड़ी कर पेट्रोल लेने की जानकारी पुलिस को अपनी रिपोर्ट में दी और बताया कि वापस लौटने पर स्कूटी की डिक्की में रखी गई राशि अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली।

कोढ़ा थाना में दर्ज केस के बारे में एसपी ने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। तत्पश्चात वादी के बयान एवं घटनास्थल की जांच में सामने आए तथ्यों में विरोधाभास पाया गया। वादी के मोबाइल के सीडीआर एवं सख्ती से पूछताछ में व्यवसायी के कर्मचारी ने रुपये गबन करने के उद्देश्य से झूठा मामला दर्ज कराए जाने की स्वीकारोक्ति की। आरोपित के निशानदेही पर छुपाकर रखा गया 7.5 लाख रुपये बरामद किया गया। मामला उजागर करने के लिए कोढ़ा अंचल के के पुलिस निरीक्षक अनमोल कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। वहीं अनुसंधान के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इससे मामला उजागर हुआ। पुलिस टीम में कोढ़ा थानाध्यक्ष रूपक रंजन एवं सहायक अवर निरीक्षक सत्येंद्र कुमार को शामिल किया गया था।

chat bot
आपका साथी