निलंबित थानाध्यक्ष फरार, गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कर रही है तलाश

कटिहार। शराब तस्कर से बरामद पिस्टल व मैगजीन की बात छुपाने तथा आरोपित पर महज उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज किए जाने के मामले में आजमनगर के पूर्व थानाध्यक्ष अंजय अमन पर मुख्यालय स्तर से बड़ी विभागीय कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:49 PM (IST)
निलंबित थानाध्यक्ष फरार, गिरफ्तारी  को लेकर पुलिस कर रही है तलाश
निलंबित थानाध्यक्ष फरार, गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कर रही है तलाश

कटिहार। शराब तस्कर से बरामद पिस्टल व मैगजीन की बात छुपाने तथा आरोपित पर महज उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज किए जाने के मामले में आजमनगर के पूर्व थानाध्यक्ष अंजय अमन पर मुख्यालय स्तर से बड़ी विभागीय कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। इस मामले में जांच के बाद पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। केस दर्ज होने के बाद से ही निलंबित थानाध्यक्ष का कोई अता पता नहीं चल पा रहा है। मोबाइल भी स्विच आफ आ रहा है। विभाग की नजर में निलंबित थानाध्यक्ष फरार हैं। पुलिस अधीक्षक स्तर से पूर्व थानाध्यक्ष के फरार होने को लेकर मुख्यालय प्रतिवेदित करते हुए विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डिपार्टमेंटल प्रोसिडिग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। निलंबित थानाध्यक्ष पर मुख्यालय स्तर से कार्रवाई की गाज गिरना तय माना जा रहा है।

पिस्टल व मैगजीन की भी नहीं हो पाई बरामदगी

आजमनगर थाना क्षेत्र में एक शराब तस्कर को विदेशी शराब के साथ पिस्टल व मैगजीन सहित चौकीदार ने स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से पकड़ा था। शराब तस्कर को थाना लाया गया। थानाध्यक्ष ने दर्ज प्राथमिकी में तस्कर के पास से पिस्टल व मैगजीन बरामद होने का जिक्र दर्ज मामले में नहीं किया। उत्पाद अधिनियम के तहत ही केस दर्ज किया गया। स्थानीय किसी व्यक्ति ने एसपी के वाट्सएप नंबर पर इसकी शिकायत की। मामले की जांच मुख्यालय डीएसपी से कराई गई। जांच में मामला सही पाए जाने पर थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए प्राथमिकी तक दर्ज किए जाने की कार्रवाई की गई। इस मामले में आजमनगर थाना के एक एएसआई को भी निलंबित किया गया।

आखिर कहां गुम हो गया तस्कर के पास से मिला पिस्टल

शराब तस्कर के पास से बरामद पिस्टल व मैगजीन का कोई अता पता नहीं चल पाया है। निलंबित थानाध्यक्ष के सरकारी क्वार्टर में भी एसपी के निर्देश पर सर्च आपरेशन चलाया गया। बताया जा रहा है कि पिस्टल व मैगजीन को शराब तस्कर को आ‌र्म्स एक्ट से बचाने के लिए कहीं छुपा दिया गया। अगर पूर्व थानाध्यक्ष द्वारा पिस्टल व मैगजीन छुपाने की बात प्रमाणित होती है तो बर्खास्तगी तक की कार्रवाई हो सकती है।

तस्कर के पास से पिस्टल बरामद होने की बात भी करना होगा साबित

मुख्यालय डीएसपी स्तर से कराई गई जांच में शराब तस्कर के पास से पिस्टल व मैगजीन बरामद होने की बात सामने आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट तक मामला पहुंचने की स्थिति में पुलिस को भी तस्कर के पास से पिस्टल व मैगजीन बरामद होने की बात साबित करनी होगी।

chat bot
आपका साथी