अभाविप की डीएस कॉलेज इकाई के अध्यक्ष बने आनंद

कटिहार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कटिहार इकाई ने दर्शन साह महाविद्यालय इकाई का पुनर्गठन किया जिसमें कॉलेज अध्यक्ष आनंद यादव उपाध्यक्ष अविनाश दुबे आदर्श आकाश परिडा प्रीतम चौधरी कॉलेज मंत्री आनंद झा और कॉलेज सह मंत्री सूरज कुमार सानू रौशन अंशु कुमार प्रियांक कुमार यादव कोषाध्यक्ष बमबम कुमार मीडिया प्रभारी ओम पॉल एसएफडी प्रमुख राहुल मिश्रा एसएफएस प्रमुख कार्तिक पासवान बीसीए विभाग प्रमुख विवेकानंद और एनसीसी प्रमुख रंजीत कुमार और कॉलेज कार्यकारी सदस्य के रूप में अनुभव मनीष कुमार विशाल कुमार अंकित कुमार और राजू को दायित्व सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:17 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:17 PM (IST)
अभाविप की डीएस कॉलेज
इकाई के अध्यक्ष बने आनंद
अभाविप की डीएस कॉलेज इकाई के अध्यक्ष बने आनंद

कटिहार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कटिहार इकाई ने दर्शन साह महाविद्यालय इकाई का पुनर्गठन किया जिसमें कॉलेज अध्यक्ष आनंद यादव, उपाध्यक्ष अविनाश दुबे, आदर्श, आकाश परिडा, प्रीतम चौधरी, कॉलेज मंत्री आनंद झा और कॉलेज सह मंत्री सूरज कुमार, सानू रौशन, अंशु कुमार, प्रियांक कुमार यादव, कोषाध्यक्ष बमबम कुमार, मीडिया प्रभारी ओम पॉल, एसएफडी प्रमुख राहुल मिश्रा, एसएफएस प्रमुख कार्तिक पासवान, बीसीए विभाग प्रमुख विवेकानंद और एनसीसी प्रमुख रंजीत कुमार और कॉलेज कार्यकारी सदस्य के रूप में अनुभव, मनीष कुमार, विशाल कुमार, अंकित कुमार और राजू को दायित्व सौंपा गया।

इस मौके पर विभाग के संगठन मंत्री रौशन कुमार ने विद्यार्थी परिषद की पृष्ठभूमि को बताते हुए कहा कि यह एकमात्र संगठन है जो समाज, देश एवं संस्कृति की चिता सबसे पहले करती है. यह छात्र संगठन छात्रों को उसके लक्षण एवं जीवन का उद्देश्य बताने के लिए काम करती है. विगत वर्षों में विद्यार्थी परिषद ने देश के तमाम संस्थानों में अपने कार्यकर्ताओं को भेजने का काम किया। इतना ही नहीं देश के बड़े-बड़े पदों पर नेतृत्व कर्ता के रूप में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपने कार्यकर्ताओं का निर्माण किया है. शैक्षणिक क्षेत्र के साथ सामाजिक मुद्दों को लेकर भी देश में एक सकारात्मक परिवर्तन बनाने का काम किया है.

जिला संयोजक आशीष झा ने कहा कि कार्यकर्ता संगठन के रीढ़ की हड्डी हैं। जिसके माध्यम से संगठन चलता है. संगठन को केवल छात्र संघ चुनाव तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि यह साल के 365 दिन काम करने वाला संगठन हैं। विद्यार्थी परिषद एक अनोखा संगठन है. जो छात्र राजनीति के साथ-साथ समाजहित एवं व्यक्तित्व निर्माण का भी कार्य करती हैं। विद्यार्थी परिषद नित्य नए-नए आयामों के साथ वर्ष के प्रत्येक दिन कॉलेज कैंपस में सक्रिय रुप से दिखाई देने वाला एक मात्र संगठन हैं।

प्रदेश कार्यकारी परिषद सदस्य विनय सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एकमात्र छात्र संगठन है, जो स्टूडेंट आर्मी के रूप में देश के हर एक महाविद्यालय परिसर में देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने वाले लोग और समाज के लिए खतरा उत्पन्न करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देती हैं। नगर मंत्री विक्रांत सिंह ने कहा कि परिषद में पद नहीं दायित्व होता हैं।

chat bot
आपका साथी