नाविक, शिक्षक और रसोईया का प्राथमिकता के आधार पर हो टीकाकरण : डीएम

कटिहार। बाढ़ पूर्व तैयारी एवं कोरोना वैक्सीन की गति तेज करने को लेकर जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने सभी अनुमंडलाधिकारी बीडीओ और अंचलाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेसिग के जरिये बैठक की। बैठक में नाविक शिक्षक और रसोईया का टीकाकरण 30 जून तक प्राथमिकता के आधार पर शुरू कराने का निर्देश दिया।

JagranWed, 23 Jun 2021 09:38 PM (IST)
नाविक, शिक्षक और रसोईया का प्राथमिकता के आधार पर हो टीकाकरण : डीएम

कटिहार। बाढ़ पूर्व तैयारी एवं कोरोना वैक्सीन की गति तेज करने को लेकर जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने सभी अनुमंडलाधिकारी, बीडीओ और अंचलाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेसिग के जरिये बैठक की। बैठक में नाविक, शिक्षक और रसोईया का टीकाकरण 30 जून तक प्राथमिकता के आधार पर शुरू कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सीओ अपने-अपने अंचल क्षेत्र के संभावित बाढ़ पीड़ित परिवारों का आपदा संपूर्ति पोर्टल पर अपलोड डाटा चेक लिस्ट का सत्यापन करते हुए आधार सीडिग के साथ सूची अविलंब समर्पित करें। डीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में कोरोना संक्रमितों के लिए अलग से आश्रय बनाया जाएगा। उन्होंने जूलाई से सितंबर माह तक की प्रसव तिथि की गर्भवती की सूची अपडेट रखने का निर्देश सभी सीडीपीओ को दिया। जिलाधिकारी ने लक्षित समूह के बीच वैक्सीनेशन एक्सप्रेस के माध्यम से टीकाकरण कराने का निर्देश सिविल सर्जन व जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने मनिहारी अनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर एनएचआई एवं बीएमएसआईसीएल से समन्वय स्थापित करने का निर्देश मनिहारी एसडीओ एवं सीएस को दिया। बाक्स के लिए यातायात नियमों का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश

कटिहार: जिलाधिकारी की अध्ययक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई। बैठक में सड़क दुर्घटना की समीक्षा करते हुए इसके कारण पर चर्चा करते हुए दुर्घटना में कमी लाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे। जिलाधिकारी ने यातायात नियमों का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। ओवरलोडिग, प्रेशर हॉर्न को लेकर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। सड़कों पर अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग पर नकेल कसे जाने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में सड़क दुर्घटना में घायल लोगो की मदद करने तथा अस्पताल पहुंचाने वालों को पुरस्कृत करने तथा जख्मी की सहायता के लिए आमलोगों को जागरूक करने को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। सड़क किनाने से अतिक्रमण हटाने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश अनुमंडलाधिकारियों को दिया गया। सड़क सुरक्षा के ²ष्टिकोण से ब्लैक स्पॉट निर्धारण,यातायात संकेतक चिन्ह,•ोब्रा क्रॉसिग निर्माण,तीखा मोड़ पर रिफ्लेक्टर, एनएच पर रम्बल स्ट्रिपिग,टूटे रेलिग की मरम्मत, सर्विस लेन की मरम्मत तथा मॉनिटरिग करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया। एनएचएआई के अधिकारियों ने सड़क दुर्घटना को लेकर एनएच पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि त्वरित गति से इसे पूरा करा लिया जाएगा।

सड़क दुर्घटना में घायलों को तुरंत चिकित्सकीय सुविधा के लिए क्विक मेडिकल रिस्पांस टीम की व्यवस्था, कोढ़ा पीएचसी में सड़क दुर्घटना में जख्मी के लिए एम्बुलेंस की अतिरिक्त व्यवस्था रखने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया गया। मास्क, सीट बेल्ट व हेलमेट चेकिग अभियान सघन रूप से चलाने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर अपर समाहत्र्ता , डीटीओ, डीपीआरओ,कार्यपालक अभियंता पथ प्रमण्डल, एनएचआइ के प्रतिनिधि सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बाक्स के लिए डीएम ने की सात निश्चय योजना की समीक्षा

कटिहार: जिलाधिकारी ने समाहरणालय सभाकक्ष में सात निश्चय योजना की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। बैठक में सात निश्चय योजना के तहत स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की समीक्षा के दौरान डीएम ने डीआरसीसी मैनेजर को लंबित आवेदनों को निष्पादित कराने का निर्देश दिया।

स्वयं सहायता भत्ता योजना की समीक्षा में जानकारी दी गई कि चालू माह में कम आवेदन प्राप्त हुए हैं बैठक में कुशल युवा कार्यक्रम, जल नल, पक्की नाली गली सहित सात योजना की कार्य उपलब्धि की समीक्षा की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.