25 घंटे गुल रही शहर की बिजली

कटिहार। पूरे 25 घंटे तक शहर के अलावा मनिहारी अमदाबाद सेमापुर व बरारी क्षेत्र की ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:56 PM (IST)
25 घंटे गुल रही शहर की बिजली
25 घंटे गुल रही शहर की बिजली

कटिहार। पूरे 25 घंटे तक शहर के अलावा मनिहारी, अमदाबाद, सेमापुर व बरारी क्षेत्र की बिजली गुल रही। शहरी क्षेत्र के लोग बूंद-बूंद पानी को मोहताज हो गए। घरों में लगे इ‌र्न्वटर तक ऑफ हो गया। वहीं उमस भरी गर्मी से लोग त्रस्त रहे। बिजली बाधित रहने से पूरे इलाके में त्राहिमाम की स्थिति रही। कटिहार-पूर्णिया के बीच एक लाख 32 हजार ट्रांसमिशन का तार टूटने के कारण शुक्रवार की शाम छह बजे से बाधित विद्युत आपूर्ति शनिवार को शाम सात बजे बहाल हो सकी। वहीं शहर में जलजमाव की विकराल समस्या के बीच बिजली की किल्लत ने लोगों की परेशानी चरम पर पहुंचा दी।

इ‌र्न्वटर ने भी दिया दगा, अंधेरे में डूबा रहा शहर

शुक्रवार की संध्या छह बजे से ही बिजली जाने के कारण शाम होते ही शहर अंधेरे में डूब गया। आधी रात आते-आते अधिकांश घरों में इ‌र्न्वटर भी फेल हो गए और लोगों के लिए उमस भरी गर्मी ने चैन की नींद हराम कर दी।

बिजली के कारण दस करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष बिमल सिंह बेगानी ने बताया कि लगातार 25 घंटे से बिजली आपूर्ति बाधित रहने व शहरी इलाके में जलजमाव के कारण शनिवार को लगभग दस करोड़ का कारोबार प्रभावित रहा। खासकर बिजली पर आधारित कुटीर व लघु उद्योग पूरी तरह ठप रहे। इसी तरह दूध, होटल आदि के कारोबार पर भी प्रतिकूल असर रहा। सरकारी व निजी कार्यालयों के कामकाज भी इसका व्यापक असर रहा।

chat bot
आपका साथी