ग्रामीण युवकों ने प्रवासियों के साथ की मारपीट, फूटा आक्रोश

कटिहार। प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यायल गोपालपट्टी क्वारंटाइन में मौजूद कुछ प्रवासियों के साथ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:24 PM (IST)
ग्रामीण युवकों ने प्रवासियों के 
साथ की मारपीट, फूटा आक्रोश
ग्रामीण युवकों ने प्रवासियों के साथ की मारपीट, फूटा आक्रोश

कटिहार। प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यायल गोपालपट्टी क्वारंटाइन में मौजूद कुछ प्रवासियों के साथ गांव के कुछ युवकों द्वारा मारपीट का मामला तूल पकड़ लिया। बाद में असुरक्षा को लेकर मंगलवार की रात प्रवासियों ने गोपालपट्टी चौक समीप एसएच-77 को जाम कर जमकर हंगामा किया। इधर प्रवासियों का आरोप है कि जाम की सूचना पर पहुंची फलका पुलिस ने उल्टे उन लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस के पिटाई में में घायल हुए कुछ प्रवासियों का वीडियो भी वायरल हो रहा है। बाद में बीडीओ व सीओ ने मौके पर पहुंच प्रवासियों को समझाकर शांत किया। इधर फलका पुलिस प्रवासियों की पिटाई के आरोप से इंकार किया है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सह केन्द्र प्रभारी फूलन कुमार गुप्ता ने इस संबंध में चार प्रवासियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्रधानाध्यापक ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि वे 26 मई की संध्या क्वारंटाइन सेंटर में थे। इसी क्रम में प्रवासी प्रकाश कुमार साकिन-बेचू टोला, धर्मेन्द्र कुमार साकिन- गोबिदपुर, सुनील कुमार साकिन- शब्दा व सुमन कुमार साकिन- पोठिया सभी क्वारंटाइन सेंटर के गेट से बाहर निकल रहे थे। उन्होंने प्रवासी को बाहर जाने से मना किया, लेकिन प्रवासी नहीं मानें और गेट से बाहर निकलकर गोपालपट्टी चौक चले गए। ग्रामीणों के साथ बेवजह उलझकर गाली गलौच करने लगे। प्रवासियों के क्वारंटाइन सेंटर से बाहर चले जाने से गांव में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं दूसरी प्राथमिकी प्रवासी धर्मेन्द्र कुमार ने भी गोपालपट्टी घाट निवासी संजय मंडल व कुछ अन्य लोगों के विरूद्ध क्वारंटाइन सेंटर के गेट से खींचकर गोपालपट्टी चौक स्थित पान के गुमटी समीप लाकर जबरन मारपीट कर घायल करने को लेकर दर्ज कराया है। जख्मी प्रवासी प्रकाश कुमार, धर्मेंद्र कुमार, सुनील कुमार, सुमन कुमार सहित अन्य ने बताया कि जब से वे लोग क्वारंटाइन सेंटर में हैं, तब से गांव के संजय मंडल सहित सात आठ लड़के प्रताड़ित करते हुए मारपीट की धमकी दे रहा है। इस बाबत स्थानीय प्रशासन को भी सूचना उन लोगों ने दिया था। मंगलवार की रात उक्त ग्रामीणों द्वारा मारपीट किए जाने पर प्रवासी उग्र हो गए और सड़क जाम कर दिया। इधर फलका थानाध्यक्ष सुनील कुमार राय ने प्रवासियों पर लाठी चार्ज की बात से इंकार करते हुए आपस में मारपीट होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि सेंटर के प्रभारी के आवेदन पर चार प्रवासी तथा प्रवासी के आवेदन पर गांव के संजय मंडल सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

क्या कहती हैं विधायक

कोढ़ा विधायक पूनम पासवान ने कहा कि क्वारंटाइन में रह रहे प्रवासियों पर पुलिस लाठीचार्ज दुख घटना है। मामले में पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर वरीय पदाधिकारी से जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उन्होंने की है।

chat bot
आपका साथी