नाला उड़ाही के लिए फोरलेन निर्माण कार्य एजेंसी से भाड़े पर मशीन लेगा नगर निगम

कटिहार। नालों की उड़ाही व शहर में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था को लेकर नगर निगम के स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:09 PM (IST)
नाला उड़ाही के लिए फोरलेन निर्माण कार्य एजेंसी से भाड़े पर मशीन लेगा नगर निगम
नाला उड़ाही के लिए फोरलेन निर्माण कार्य एजेंसी से भाड़े पर मशीन लेगा नगर निगम

कटिहार। नालों की उड़ाही व शहर में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था को लेकर नगर निगम के सभागार में गुरुवार को महापौर शिवराज पासवान की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें बरसात पूर्व नगर निगम क्षेत्र के मुख्य एवं संपर्क नालों की साफ-सफाई पर मुख्य रूप से चर्चा की गई।

मेयर ने बताया कि नाले की बेहतर साफ-सफाई के लिए नगर निगम के पास आधुनिक मशीन की कमी है। इस कारण कटिहार-पूर्णिया फोरलेन निर्माण की कार्य एजेंसी से भाड़ा पर मशीन लिए जाने का निर्णय लिया गया। इससे निगम क्षेत्र के 29 मुख्य नाला सहित लगभग 250 मीटर लंबी छोटी व संपर्क नाला की सफाई की जाएगी।

बैठक में 15 जून के पूर्व सभी नालों की सफाई रूट चार्ट का निर्धारण कर किए जाने का प्रस्ताव लिया गया। बैठक में इसके अतिरिक्त विभिन्न वार्डों की नियमित साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन पर भी चर्चा की गई। बैठक में उपमहापौर सूरज प्रकाश राय, नगर आयुक्त मिनेन्द्र कुमार, सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी, उपनगर आयुक्त दिनेश सिन्हा, सहायक अभियंता अमर झा, कनीय अभियंता अजय सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, पूर्व उपमेयर मंजूर खान सहित निगम के कर्मी मौजूद थे।

========

शहर का नाला जाम, सड़कों पर बह रहा पानी

संवाद सहयोगी, कटिहार : नगर निगम क्षेत्र के नालों की सफाई नहीं किए जाने से गाद जमा होने से लगातार हो रही बारिश के कारण नालों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। नाला की उड़ाही नहीं होने के कारण अधिकांश सड़कों पर मामूली बारिश में ही जलजमाव की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ता है। महिला कॉलेज रोड, न्यू मार्केट, अनाथालय रोड, एमजी रोड, लालकोठी, बरमसिया, एमजी रोड, अड़गड़ा चौक, डेहरिया, झुलनिया चौक, तिनगछिया सहित शहर के निचले इलाके के मोहल्ले में जलजमाव से भारी परेशानी हो रही है। कई स्थानों पर नाला पर ढक्कन नहीं होने के कारण जलनिकासी गाद व गंदगी के कारण अवरूद्ध हो रहा है। नगर निगम द्वारा जेसीबी मशीन से तत्काल गाद हटाने का काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी