अस्पताल में अब पर्ची कटाने में दो के बदले पांच रुपये की वसूली

कटिहार। सदर अस्पताल में आए दिन राशि की अवैध वसूली को लेकर विवाद होता है। कभी प्रसव वार्ड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:18 PM (IST)
अस्पताल में अब पर्ची कटाने में दो के बदले पांच रुपये की वसूली
अस्पताल में अब पर्ची कटाने में दो के बदले पांच रुपये की वसूली

कटिहार। सदर अस्पताल में आए दिन राशि की अवैध वसूली को लेकर विवाद होता है। कभी प्रसव वार्ड में अवैध उगाही का मामला सामने आता है तो कभी सामान्य मरीजों को ठगी का शिकार बनाए जाने की वजह से हंगामा होता है।

इसी बाबत मंगलवार को रोगी कल्याण समिति के द्वारा काटी जाने वाली पर्ची में अवैध वसूली को लेकर काफी देर तक हो-हंगामा होता रहा। इस पर मरीजों का कहना है कि सदर अस्पताल में पर्ची काटने को लेकर तैनातकर्मी द्वारा दो रुपये की जगह पांच रुपये लिया जा रहा है। इसको लेकर कई मरीजों ने काफी देर तक वहां हंगामा किया।

क्या कहते हैं मरीज :

सदर अस्पताल में जांच कराने पहुंची मरीज फलहारा निवासी जुलेखा खातून, शहर के मिरचाईबाड़ी की ममता देवी और आशाकर्मी रानी रूपा ने बताया कि पर्ची काटने वाले कर्मी कुछ सुनने को तैयार नहीं होते हैं। पांच रुपये देने पर ही पर्ची काटने की बात कहते हैं और अगर उसका विरोध किया जाए तो पर्ची काटने से ही मना कर देते हैं।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन : सिविल सर्जन डॉ. एपी. शाही ने कहा कि मरीजों की शिकायत की जांच की जाएगी। काउंटर पर कार्यरत कर्मी को बुलाकर उनसे इसकी जानकारी भी ली गई है। साथ ही सख्त हिदायत दी गई है कि अगर आगे इस तरह की कोई शिकायत आती है तो फिर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी