छापेमारी करने गए एसडीओ पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश पर कार्रवाई शुरू

कटिहार। 19 जून को मनिहारी में बिना माईनिग चालान के ओवरलोडेड गिट्टी लदे ट्रक की धरपकड़ को लेकर छापामारी के दौरान एक ट्रक चालक ने पहले मनिहारी एसडीओ के अंगरक्षक से बदसलूकी की। उसके बाद जब एसडीओ वहां पहुंचे तो ट्रक चालक ने उनके ऊपर भी तेज गति से ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि इस घटना में एसडीओ बाल-बाल बच गए। ऐसे में अब इस पूरे घटनाक्रम की जांच मनिहारी एसडीपीओ द्वारा की जा रही है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:24 PM (IST)
छापेमारी करने गए एसडीओ पर ट्रक  
चढ़ाने की कोशिश पर कार्रवाई शुरू
छापेमारी करने गए एसडीओ पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश पर कार्रवाई शुरू

कटिहार। 19 जून को मनिहारी में बिना माईनिग चालान के ओवरलोडेड गिट्टी लदे ट्रक की धरपकड़ को लेकर छापामारी के दौरान एक ट्रक चालक ने पहले मनिहारी एसडीओ के अंगरक्षक से बदसलूकी की। उसके बाद जब एसडीओ वहां पहुंचे तो ट्रक चालक ने उनके ऊपर भी तेज गति से ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि इस घटना में एसडीओ बाल-बाल बच गए। ऐसे में अब इस पूरे घटनाक्रम की जांच मनिहारी एसडीपीओ द्वारा की जा रही है। वहीं संबंधित ट्रक का निबंधन और चालक का लाइसेंस रद करने की अनुशंसा की गई है।

बताते चलें कि इससे पूर्व भी ओवरलोडिग के खिलाफ छापेमारी अभियान में तत्कालीन एसडीओ और पुलिस पदाधिकारियों पर हमले की दो घटनाएं हो चुकी है। जून, 2020 में ओवरलोडिग, बिना माइनिग चालान के परिचालित ट्रक के खिलाफ तत्कालीन एसडीओ रविकांत सिन्हा, एसडीपीओ मो. एसएच फखरी,परिवहन व खनन विभाग के पदाधिकारी तथा स्थानीय पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया था। छापामारी टीम पर गिट्टी के अवैध कारोबारियों ने पत्थरबाजी की थी। इस मामले में 60 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। तीन दर्जन ओवरलोडेड ट्रक को जब्त किया था। 30 मई 2019 को तत्कालीन एसडीओ संदीप कुमार, एसडीपीओ एसएच फखरी के नेतृत्व में 55 गिट्टी लदे ट्रक को जब्त किया गया था। छापामारी के दौरान अधिकारियों के साथ बदसलूकी व नोंक झोंक की घटना हुई थी। बताया जा रहा है कि ओवरलोडेड गिट्टी लदे ट्रक का परिचालन एवं इस कारोबार में दियारा में सक्रिय अपराधी गिरोह की भी संलिप्तता है। हलांकि ट्रक मालिकों ने इस घटना की निदा की है। एसडीओ आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि छापामारी के दौरान ट्रक की चाबी मांगने पर उनपर ट्रक चढ़ाने की कोशिश भी की गई। मौके पर पुलिस बल के मौजूद रहने के कारण किसी तरह की घटना नहीं हुई। ट्रक ड्राइवर के खिलाफ थानाध्यक्ष मनिहारी ने परिवहन विभाग लाइसेंस रद करने की अनुशंसा की है। एसडीपीओ स्वयं पूरे मामले की जांच कर रहे है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने कहा कि राजस्व का नुकसान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ओवरलोडिग के खिलाफ निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी