शराब तस्कर से मिली पिस्टल व मैगजीन की बात छुपाने पर थानाध्यक्ष पर केस

कटिहार। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने शराब तस्कर के पास से मिली पिस्टल व मैगजीन का जिक्र दर्ज मामले में नहीं करने पर आजमनगर थानाध्यक्ष अंजय अमन को निलंबित करते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:54 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:54 PM (IST)
शराब तस्कर से मिली पिस्टल व मैगजीन 
की बात छुपाने पर थानाध्यक्ष पर केस
शराब तस्कर से मिली पिस्टल व मैगजीन की बात छुपाने पर थानाध्यक्ष पर केस

कटिहार। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने शराब तस्कर के पास से मिली पिस्टल व मैगजीन का जिक्र दर्ज मामले में नहीं करने पर आजमनगर थानाध्यक्ष अंजय अमन को निलंबित करते हुए केस दर्ज करने का आदेश दिया है। पूर्णिया से स्थानांतरित होकर अवर निरीक्षक मानतोष कुमार को आजमनगर का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक आजमनगर बंगाली टोला बाईपास सड़क के समीप 10 जुलाई को विदेशी शराब के साथ पलसा गांव निवासी शराब तस्कर विकास कुमार शर्मा को चौकीदार व ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। तस्कर की बाइक भी जब्त की गई थी। थानाध्यक्ष ने सिर्फ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पिस्टल व लोडेड मैगजीन मिलने की बात छुपा ली। दर्ज मामले में आ‌र्म्स एक्ट का भी उल्लेख नहीं किया गया। किसी ने वाट्सपए के जरिए इसकी शिकायत एसपी से की। शिकायत मिलने पर एसपी ने इस मामले की जांच मुख्यालय डीएसपी से कराई। जांच में शिकायत सही पाई गई। शराब तस्कर के पास से बरामद पिस्टल व मैगजीन बरामद नहीं किया जा सका। जांच रिपोर्ट के बाद एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया। पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार के फर्द बयान पर मामला दर्ज किया गया। बारसोई एसडीपीओ प्रेमनाथ राम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने निलंबित थानाध्यक्ष के सरकारी आवास की तलाशी भी ली। लेकिन पिस्टल बरामद नहीं हो पाया। निलंबित थानाध्यक्ष बिना सूचना थाना से गायब बताए जा रहे हैं। मोबाइल पर भी कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। पूर्णिया से स्थानांतरित होकर आए अवर निरीक्षक मानतोष कुमार को आजमनगर थाना का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी