फलका सीएचसी का राज्यस्तरीय टीम ने किया औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र फलका (कटिहार) कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फलका का स्वास्थ्य विभाग की राज्यस्तरीय टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:53 PM (IST)
फलका सीएचसी का राज्यस्तरीय  टीम ने किया औचक निरीक्षण
फलका सीएचसी का राज्यस्तरीय टीम ने किया औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फलका का स्वास्थ्य विभाग की राज्यस्तरीय टीम के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण में एसपीओ डॉ सुनील कुमार, एनआईपीआई गौरव कुमार, एसपीएम मसूद आलम, एएनएमएस समीना अख्तर, आरपीएम नियामूल हुदा, किशलय कुमार, डीटीएफओ भावना कुमारी, शामिल थे। टीम के द्वारा मातृ एवं शिशु इकाई, ओपीडी, पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, हर्बल गार्डन एवं अस्पताल परिसर में चल रहे कोविड-19 जांच समेत अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया गया। इस क्रम में कर्मी को कई दिशा निर्देश दिए गये। पटना से आई जांच टीम ने फलका अस्पताल की साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्था देखकर हर्ष जाहिर की। टीम के डॉ सुनील कुमार ने बताया कि कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य मूल्यांकन हेतु फलका अस्पताल को नामित किया गया है। विभाग के निर्देश के आलोक में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल का सभी कार्य संतोषजनक पाया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष भी कायाकल्प कार्यक्रम के तहत राज्य में फलका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दसवां स्थान एवं जिले में प्रथम स्थान लाने में सफल रहा था। इस वर्ष भी कायाकल्प कार्यक्रम के तहत फलका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राज्य में प्रथम स्थान लाने हेतु प्रयासरत हैं। मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक मुस्ताक अहमद, लेखा प्रबंधक पवन कुमार, केयर इंडिया के अभिजीत कुमार, प्रधान सहायक आशीष कुमार, तूफान कुमार दत्ता आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

----------------

संवाद सूत्र, फलका (कटिहार) : प्रखंड मुख्यालय के सभागार में बीडीओ मधु कुमारी की अध्यक्षता में स्वच्छताग्राही की एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान बीडीओ ने सर्वप्रथम स्वच्छता से संबंधित एवं पीएमवाई योजना को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी स्वच्छताग्राही के साथ स्वच्छता से संबंधित विषयों को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी। बैठक में एक सप्ताह के अंदर प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे का कार्य पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया। साथ ही बताया कि सभी पंचायतों में नवनिर्मित शौचालयों का सर्वे करना है। बैठक में बताया गया कि स्वच्छता ग्राही का पूर्व का बकाया राशि का भुगतान जल्द कर दिया जाएगा जिसके लिए सभी स्वच्छता ग्राही को किए गए कार्यों की सूची बनाकर प्रखंड मुख्यालय में समर्पित करने की बात कही। मौके पर स्वच्छता के प्रखंड समन्वयक अवधेश कुमार पाठक ने भी स्वच्छता से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श की। बैठक में वार रूम कर्मी दिलीप कुमार प्रियदर्शी, सोनी कुमारी, मोहम्मद आलमगीर, मुदस्सर नजर, विकास कुमार, चंदा कुमारी, मु दीदार, मु तारिक अनवर, ओम प्रकाश मंडल, आशिक राजा, प्रेमजीत कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी