आज सीएम व डिप्टी सीएम जिलेवासियों को देंगे 1041 करोड़ की योजनाओं का सौगात

कटिहार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड तथा भवन निर्माण विभाग की ओर से क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन पटना से वर्चुअल माध्यम से सोमवार को करेंगे। इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री भवन निर्माण मंत्री सहित संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव प्रधान सचिव एवं सचिव उपस्थित रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:57 PM (IST)
आज सीएम व डिप्टी सीएम जिलेवासियों को 
देंगे 1041 करोड़ की योजनाओं का सौगात
आज सीएम व डिप्टी सीएम जिलेवासियों को देंगे 1041 करोड़ की योजनाओं का सौगात

कटिहार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड तथा भवन निर्माण विभाग की ओर से क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन पटना से वर्चुअल माध्यम से सोमवार को करेंगे। इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री, भवन निर्माण मंत्री सहित संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव एवं सचिव उपस्थित रहेंगे।

बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद की ओर से कटिहार के बहुमुखी विकास हेतु सतत् प्रतिबद्धता के कारण ही कटिहार जिले को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। 21 जून को निर्धारित कार्यक्रम के माध्यम से कटिहार जिले के लिए कुल 1041 करोड़ 22 लाख 83 हजार की योजनाओं का शिलान्यास तथा 33 करोड़ 59 लाख 89 हजार की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि खेल विकास योजना के अंतर्गत डंडखोड़ा प्रखंड के रायपुर में 120.710 लाख की लागत से फुटबॉल स्टेडियम, मुख्यमंत्री समाज कल्याण आश्रय विकास योजना के अंतर्गत 2971.370 लाख की लागत से 200 आसन वाले बृहद् आश्रय गृह, नीमा में 485. 290 लाख की लागत से बनने वाले 100 आसन वाले राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति बालक आवासीय उच्च विद्यालय, 115.070 लाख की लागत से जिला आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन केंद्र के भवन निर्माण का शिलान्यास होगा। इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग के तहत प्राणपुर के केवला एवं सहजा, कदवा के गढ़ौरा और आजमनगर प्रखंड के अरिहाना में बाल आश्रय केंद्र के भवन का शिलान्यास किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने बताया कि बाल आश्रय भवन के निर्माण पर 100.130 लाख रुपए की लागत आएगी।

उन्होंने बताया कि कटिहार जिला अंतर्गत 661 लाख रुपए की लागत से खेल भवन -सह- व्यायामशाला, बारसोई प्रखंड अंतर्गत 926.207 लाख रुपए की लागत से प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र भवन, 42 .690 लाख रुपए की लागत से अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी का आवास भवन, 1486 लाख रुपए की लागत से निर्मित महिला आईटीआई, प्रशिक्षण भवन, कर्मशाला भवन, प्राचार्य क्वार्टर, स्टाफ क्वार्टर निर्माण, सहकारिता विभाग के अंतर्गत 244 लाख रुपए की लागत से निर्मित सहकार भवन का उद्घाटन किया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इन योजनाओं के क्रियान्वित होने से कटिहार जिला अंतर्गत विभिन्न विभागों के तहत आधारभूत संरचना के निर्माण से संचालित कार्यों के सुचारू निष्पादन में सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी