सदर अस्पताल में मरीजों के लिए नहीं हैं पेयजल की व्यवस्था

कटिहार। सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों और ओपीडी में इलाज कराने आनेवाले मरीजों के लिए पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं है। मरीज के स्वजन अस्पताल परिसर के बाहर सार्वजनिक चापाकल एवं चाय दुकानों पर पानी के लिए निर्भर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:48 PM (IST)
सदर अस्पताल में मरीजों के लिए  नहीं हैं पेयजल की व्यवस्था
सदर अस्पताल में मरीजों के लिए नहीं हैं पेयजल की व्यवस्था

कटिहार। सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों और ओपीडी में इलाज कराने आनेवाले मरीजों के लिए पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं है। मरीज के स्वजन अस्पताल परिसर के बाहर सार्वजनिक चापाकल एवं चाय दुकानों पर पानी के लिए निर्भर हैं। अस्पताल में लगाया गया आरओ मशीन भी खराब होने के बाद हटा लिया गया है। सदर अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज के स्वजन अनिल उरांव, पिकी देवी, सुशीला देवी, राम किशोर पासवान, सुनिल भारती ने बताया कि उमस भरी गर्मी में वे लोग पानी के लिए भटक रहे हैं। अस्पताल परिसर में पेयजल की कोई सुविधा नहीं है। मजबूरी में दुकान से बोतलबंद पानी खरीदना पड़ा। आइसोलेशन वार्ड के समीप लगाया गया नल भी खराब पड़ा है। अस्पताल में लगाया गया चापाकल का पानी पीने योग्य नहीं है। पेयजल के लिए मरीजों के स्वजन को भटकना पड़ता है। अस्पातल परिसर में समय पर नहीं होती हैं साफ सफाई

सदर अस्पताल में साफ-सफाई व्यवस्था का हाल भी बदहाल है। पूर्वाह्न 11 बजे के बाद ही अस्पताल परिसर व मरीज वार्ड की साफ-सफाई की जाती है। वार्ड में भर्ती मरीज सुनिल ठाकुर, सुनिता देवी ने बताया कि वार्ड के शौचालय की भी नियमित सफाई नहीं की जाती है।

chat bot
आपका साथी