जलजमाव से निजात पाने के लिए 3.75 करोड़ की परियोजना पर काम शुरू

कटिहार। नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव की समस्या के निदान को लेकर 3.75 करोड़ की परियोजना पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:50 PM (IST)
जलजमाव से निजात पाने के लिए 3.75 
करोड़ की परियोजना पर काम शुरू
जलजमाव से निजात पाने के लिए 3.75 करोड़ की परियोजना पर काम शुरू

कटिहार। नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव की समस्या के निदान को लेकर 3.75 करोड़ की परियोजना पर काम प्रारंभ हो गया है। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जलजमाव की समस्या से निपटने के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि नाला उड़ाही को निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूरा कराए जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं जलजमाव की समस्या से निपटने के लिए तात्कालिक एवं स्थायी समाधान की योजनाओं पर भी काम शुरू कर दिया गया है ।

डिप्टी सीएम ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में चार महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से तीन परियोजनाओं पर काम शुरू हो गया है।

इसको लेकर मुख्यालय स्तर से मॉनिटरिग की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्रियान्वयन में किसी भी स्तर पर की गई लापरवाही को गंभीरता से लिया जाएगा।

नगर निगम अंतर्गत 48.71 लाख की लागत से वार्ड नंबर 21 में अनाथालय रोड का उंचीकरण एवं नाला पर ढक्कन कार्य, वार्ड नंबर 28 में 44.25 लाख की लागत से सत्संग मंदिर से लीडर क्लब होते हुए पानी टंकी चौक तक पीसीसी सड़क एवं पक्का नाला निर्माण का कार्य तथा वार्ड नंबर 29, 30, 31 और 32 में 2.51 लाख लागत से शहीद चौक एमजी रोड से बनिया टोला चौक एवं पानी टंकी चौक होते हुए हरदयाल चौक तक पीसीसी. रोड एवं नाला निर्माण कार्य के योजना की स्वीकृति सरकार के स्तर से मिलने के बाद कार्य प्रारंभ हो गया है। डिप्टी सीएम ने बताया की वार्ड नंबर 21 में 31 लाख की लागत से हाई स्कूल पाड़ा सहारा इंडिया के बगल वाली गली में नाला एवं सड़क का उंचीकरण योजना पर शीघ्र ही काम प्रारंभ कराया जाएगा। इन सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं पर काम होने से शहरी क्षेत्र के लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 14 वें वित्त की राशि से नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र की सड़क एवं ड्रेनेज की 43 अन्य योजनाओं पर भी काम चल रहा है। इन योजनाओं की निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज योजना के संशोधित डीपीआर को लोक वित्त समिति को भेजा गया है।

उपमुख्यमंत्री ने महापौर, उपमहापौर, नगर आयुक्त सहित सभी वार्ड पार्षदों द्वारा नगर निगम की बेहतरी के लिए किए जा रहे कार्यों एवं प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इन सभी योजनाओं के पूर्ण हो जाने से कटिहार शहर स्वच्छ एवं सुंदर दिखेगा।

chat bot
आपका साथी