बाहिन घाट पर पुल बनाने की मांग पर केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद

कटिहार। पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिले उत्तर दिनाजपुर के जिला मुख्यालय रायगंज को बारसोई से जोड़ने के लिए बाहिन घाट पर पुल की मांग को लेकर सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से उनके कार्यालय में मिले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:09 PM (IST)
बाहिन घाट पर पुल बनाने की मांग  पर केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद
बाहिन घाट पर पुल बनाने की मांग पर केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद

कटिहार। पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिले उत्तर दिनाजपुर के जिला मुख्यालय रायगंज को बारसोई से जोड़ने के लिए बाहिन घाट पर पुल की मांग को लेकर सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से उनके कार्यालय में मिले। इस दौरान सांसद के साथ रायगंज के सांसद एवं पूर्व मंत्री देवोश्री चौधरी और बालूरघाट के सांसद डा सुकांता मजूमदार भी थे।

इन लोगों ने केंद्रीय मंत्री से मिलकर बंगाल से बारसोई और कटिहार जिला मुख्यालय की दूरी घटाने के लिए एक मांग पत्र भी सौंपा। इस संबंध में सांसद दुलाल चंद गोस्वामी ने कहा कि कटिहार जिले को मनिहारी के रास्ते झारखंड से तथा लाभा के रास्ते पश्चिम बंगाल से जोड़ा जा रहा है। ऐसे में बाहिन नदी घाट पर उच्च स्तरीय आरसीसी पुल बनाकर बंगाल के रायगंज जिला मुख्यालय को बारसोई के साथ-साथ कटिहार नगर को जोड़ दिया जाए, तो जिले के कई प्रखंडों का बाजार लाभान्वित होगा। साथ ही बारसोई अनुमंडल का सीधा संपर्क पश्चिम बंगाल से हो जाएगा तथा उक्त पुल के निर्माण से दो राज्यों की दूरी भी काफी कम हो जाएगी। साथ ही पड़ोसी राज्य बंगाल और यहां के लोगों को आवागमन में भी काफी सुविधा होगी। बारसोई विधानसभा क्षेत्र और कटिहार जिले के विभिन्न नदी घाट मकड़ा, बाहिन, बाड़ीओल, गोढ़ाल आदि नदी घाटों में उच्च स्तरीय पुल बनाने की मांग सांसद द्वारा की गई है।

chat bot
आपका साथी