top menutop menutop menu

महिला स्वर्ण व्यवसायी से लूट की कोशिश

कटिहार। बारसोई-बलरापुर पथ पर बारसोई थाना क्षेत्र के महानंदा नदी पर बने मौलानापुर पुल पर पश्चिम बंगाल से लौट रही बारसोई निवासी महिला स्वर्ण व्यवसायी पूनम देवी के साथ लूट की कोशिश की गई। बाइक सवार दो हथियार बंद अपराधियों द्वारा इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश में महिला के पास मौजूद बैग छिटकर नदी में जा गिरा। उस बैग में तीस ग्राम सोना व कुल तीन लाख अस्सी हजार रुपये थे। महिला अपने दुकान के ही एक कर्मी के साथ बाइक से बारसोई लौट रही थी। उक्त कर्मी ही अपराधियों का लाइनर था। यह वारदात बुधवार की शाम करीब सात बजे की बताई जा रही है। इधर इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में संलिप्त दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विश्वजीत सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए और तथा पूनम देवी के बयान के आधार पर उनके दुकान के कर्मचारी सोनू साह को गिरफ्तार कर लिया तथा गिरफ्तार सोनू के निशानदेही पर बारसोई के मछली व्यापारी सह मत्स्य संघ के नेता कमल कुमार सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य अपराधी के भी शिनाख्त हो जाने का दावा पुलिस ने किहया है। पूनम देवी ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि दुकान के कर्मचारी सोनू कुमार साह के साथ वह बाइक से पड़ोसी राज्य बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला मुख्यालय रायगंज से अपने महाजन के पास से घर की छत ढ़लाई के लिए रुपये का उठाव कर संध्या के समय घर लौट रही थी। लौटते समय उसके थैले में लगभग 30 ग्राम सोने का जेवर एवं तीन लाख 80 हजार रुपये नकद थे। इसी क्रम में संध्या सात बजे के करीब बारसोई अनुमंडल मुख्यालय से सटे महानंदा नदी के ऊपर बने मौलानापुर पुल पर पूर्व से घात लगाए बैठे दो बाइक सवार सशस्त्र अपराधियों ने हथियार की नोंक पर उनका थैला छिनने का प्रयास किया। इसी क्रम में हाथापाई के दौरान महिला का रुपयों से भरा बैग बहती नदी में गिर गया। इस आक्रोश में अपराधियों ने उसके साथ मारपीट भी की। पूनम देवी ने यह भी कहा है कि वारदात के दौरान उसे अपने कर्मचारी सोनू साह पर संदेह होने लगा था। लौटने के क्रम में सोनू की हरकतों से परेशान हो गई थी। बाइक काफी धीरे चलाना तथा कभी मोबाइल नहीं रखने वाले सोनू का बार-बार मोबाइल पर समय देखना और बात करना उन्हें काफी संदेहास्पद लगा। फिर भी विश्वास कर वह उसके साथ आ रही थी। वहीं पूनम देवी ने बताया कि पुल के पास पहुंचते ही सोनू ने बहाने से बाइक रोक दी और पूर्व से घात लगाए दो सशस्त्र बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें घेर लिया और उनके कनपटी पर पिस्तौल रखकर बैग छीनने का प्रयास किया। इधर गुरुवार की सुबह से गोताखोरों द्वारा रुपये भरा थैला ढूंढने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन समाचार प्रेषण तक थैला नहीं मिल पाया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.