डीजीपी की मौजूदगी का भी नहीं था अपराधियों में खौफ, सन्नाटे में शहर

कटिहार। पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय खुद गुरुवार की शाम कटिहार शहर में मौजूद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 02:07 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:25 AM (IST)
डीजीपी की मौजूदगी का भी नहीं था अपराधियों में खौफ, सन्नाटे में शहर
डीजीपी की मौजूदगी का भी नहीं था अपराधियों में खौफ, सन्नाटे में शहर

कटिहार। पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय खुद गुरुवार की शाम कटिहार शहर में मौजूद थे। इसको लेकर शहर में सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता भी थी, लेकिन अपराधियों को इसका भी खौफ नहीं था। जिस वक्त एसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ डीजीपी अपराध नियंत्रण को लेकर बैठक कर रहे थे, ठीक उसी वक्त बेखौफ बाइक सवार दो अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के शिव मंदिर चौक के समीप एक टाइल्स व्यवसायी की दुकान में घुसकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दे दिया। कजरिया टाइल्स शोरुम के प्रोपराइटर सह कलवार महासभा के अध्यक्ष डब्लू साह को टारगेट कर अपराधियों ने तीन गोलियां दागी। इसमें दो गोली व्यवसायी के पैर में लगी जबकि एक गोली दुकान में बैठे भाजपा नेता वीरेंद्र यादव के पीठ में लगी। इस घटना से पूरा शहर सन्नाटे में है। खासकर जिस तरह बुलेट सवार अपराधियों ने दुकान में घुसकर फिल्मी स्टाइल में इस वारदात को अंजाम दिया, उससे एक बारगी हर व्यवसायी सिहर उठे हैं। साथ ही यह पुलिस के लिए बड़ा चुनौती भी बन गया है।

घटना की सूचना से ही अस्पताल में उमड़ पड़ी भीड़, भाजपाईयों में दिखा रोष

शहर में गोलीबारी की घटना आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते सदर अस्पताल में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद सहित बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जख्मी का हाल लेने अस्पताल पहुंचे। विधायक ने पुलिस अधीक्षक विकास कुमार एवं पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय से दूरभाष पर बात कर अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने को कहा। घटना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश भी देखा गया। शहर के भीड़-भाड़ वाले व्यस्त बाजार में गोलीबारी की घटना से व्यवसायियों में भी दहशत देखा गया। चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष विमल सिंह बैगानी ने कहा कि इस तरह की घटना पुलिस के लिए चुनौती है। उन्होंने कहा कि बेखौफ अपराधी जिले में व्यवसायियों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अस्पताल में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि डीजीपी के कटिहार में रहते हुए अपराधियों ने इस तरह की घटना को अंजाम देकर अपने बढ़ते मनोबल का परिचय दिया है। सदर अस्पताल के समीप भारी भीड़ के कारण कुछ देर के लिए जाम की स्थिति भी बनी रही। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि घटना को पुलिस गंभीरता से ले रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उछ्वेदन कर लिया जाएगा।

कारण ढूढ़ने में जुटी पुलिस, सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान की कोशिश

घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस के साथ एसडीपीओ व कुछ ही देर में एसपी विकास कुमार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटना को बड़ी चुनौती के रुप में लेते हुए इसकी तफ्शीश शुरु कर दी है। एक तरफ जहां घटना के कारण को ढूढ़ने की कोशिश में पुलिस जुटी हुई है, वहीं सीसीटीवी फुटेज के सहारे अपराधियों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। देर रात तक खुद एसपी भी नगर थाना में डटे रहे और लगातार इसकी मानिटरिग करते रहे। कई तेज-तर्रार पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच व अपराधियों की धड़पकड़ के अभियान में लगाया गया है। यद्यपि देर रात क पुलिस को कोई खास सफलता मिलने की सूचना नहीं थी। बाक्स आइटम

हर हाल में होगी अपराधियों की गिरफ्तारी: मंत्री कटिहार: घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार सरकार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग के मंत्री बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि व्यवसायी के साथ भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष को गोली मार जख्मी करने वाले अपराधी किसी भी सूरत में नहीं बच पाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी गंभीरता से मामले की जांच में जुट गया है। हर हाल में अपराधियों की गिरफ्तारी होगी। इसके लिए वे लगातार पुलिस के वरीय अधिकारियों से संपर्क में हैं।

chat bot
आपका साथी