हर पल जनमानस के फिक्र में लगे हैंकोरोना योद्धा

कटिहार। कोरोना महामारी ने जहां अपनों को एक-दूसरे से अलग कर दिया लोग संकट की इस घड़ी में बीमारी की भयावहता को देख स्वजनों से दूर होते चले गए। ऐसे कठिन व विपरीत परिस्थितियों में कोरोना योद्धा अपने जान की परवाह किए बगैर जनमानस की सेवा में लगे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:23 PM (IST)
हर पल जनमानस के फिक्र 
में लगे हैंकोरोना योद्धा
हर पल जनमानस के फिक्र में लगे हैंकोरोना योद्धा

कटिहार। कोरोना महामारी ने जहां अपनों को एक-दूसरे से अलग कर दिया, लोग संकट की इस घड़ी में बीमारी की भयावहता को देख स्वजनों से दूर होते चले गए। ऐसे कठिन व विपरीत परिस्थितियों में कोरोना योद्धा अपने जान की परवाह किए बगैर जनमानस की सेवा में लगे रहे। वह चिकित्सकीय सुविधा हो, जांच, सुरक्षा, अंतिम संस्कार, खान-पान या फिर कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन। इन लोगों ने इस मुश्किल वक्त में अपना फर्ज समझ इसे पूरा किया।

फलका प्रखंड की कोरोना योद्धा टीम अपनी जान की परवाह किए बगैर क्षेत्र में दिन रात डटे रहे। लॉकडाउन का अनुपालन हो, नि:सहाय लोगों के लिए भोजन का प्रबंध, जगह-जगह टीकाकरण कराने की बात हो, ये अपने स्तर से दिन-रात खुद के जान की परवाह किए बगैर सेवा को बखूबी अंजाम देते रहे और आज भी दे रहे हैं। फलका पुलिस व स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम, आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी समेत अन्य सरकारी महकमा पूरी तन्मयता से सेवा कार्य में लगे हुए हैं।

जज्बे को सलाम:- प्रखंड विकास पदाधिकारी रेखा कुमारी दिन-रात लॉकडाउन के पालन व कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता के अलावा जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ लगी रहती हैं। अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण को लेकर भी प्रयासरत हैं। महिला होते हुए भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। इस लड़ाई में अंचल निरीक्षक आरिफ हुसैन भी दिन-रात सेवा कार्य में लगे हैं। सामुदायिक रसोई में आने वालों नि:सहाय लोगों को किसी प्रकार का कष्ट ना हो इसको लेकर वे तत्पर रहते हैं।

वैश्विक महामारी के इस जंग में पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। फलका थानाध्यक्ष उमेश पासवान, पोठिया ओपी अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार राय समेत सभी पुलिस कर्मी 24 घंटे अपनी अहम भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं।

कोरोना से इस लड़ाई में चिकित्सा कर्मियों की भी अहम भूमिका है। चिकित्सा प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह, लेखपाल समेत स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम, आशा कार्यकर्ता के साथ पूरे स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना अपनी और परिवार की चिता किए सेवा कार्य में जुटे हैं। चिकित्सा प्रभारी पीके सिंह स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। उनका कहना है कि कोरोना की इस लड़ाई को हम जीत पाएं तो इसमें स्वास्थ्य कर्मियों की अहम भूमिका होगी।

chat bot
आपका साथी